खुशखबरी: हरियाणा में लगेगें 200 रोजगार मेंले

CM HARYANA

Rojgar mela Haryana: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि दो लाख युवाओं को रोजगार देने के लिए कई कदम उठाए गए हैं। प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के तहत, 24 लाख 43 हजार युवाओं को स्वरोजगार स्थापित करने के लिए आर्थिक सहायता दी गई है।

हरियाणा में लगेंगे 200 रोजगार मेंले
मुख्यमंत्री ने बताया कि युवाओं को रोजगार दिलाने के लिए इस साल 200 रोजगार मेलों का आयोजन किया जाएगा। जनवरी 2019 से अब तक 1,450 रोजगार मेले आयोजित हुएं हैं। इस मेलो के चलते 31 हजार 217 युवाओं को रोजगार प्राप्त हुआ है।राजस्थान के कोटा में टकराई दो ट्रेन, प्रशासन मौके पर, मची अफरा तफरी

ROJGAR MELA 2

युवाओं को सरकारी नौकरियों के लिए बार-बार आवेदन एवं फीस से निजात दिलाने के लिए एकल पंजीकरण सुविधा तथा प्रतियोगी परीक्षा के लिए सीईटी परीक्षा का प्रविधान किया है।

गरीब परिवारों के बच्चों को नौकरी
मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के तहत एक लाख रुपये से कम सालाना आमदनी वाले परिवारों के युवाओं को योग्यता के आधार पर हरियाणा कौशल रोजगार निगम के माध्यम से रोजगार दिया जा रहा है। जिन परिवारों में कोई भी व्यक्ति सरकारी नौकरी में नहीं है, उन परिवारों के युवाओं को HKRN के माध्यम से कच्चे कर्मचारियों की भर्ती में पांच अतिरिक्त अंक की प्राथमिकता दे रहे है।

 

 

बिना खर्ची- पर्ची नौकरी

उन्होंने कहा कि पिछले नौ साल में एक लाख 14 हजार सरकारी नौकरियां दी गई हैं तथा 56 हजार नौकरियों की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।MSP पर खरीद शुरू नहीं, औने-पौने दाम में बाजरे की फसल बेचने को मजबूर किसान

सीएम मनोहर लाल ने कहा कि हरियाणा में बिना पर्ची- खर्ची योग्यता के आधार पर युवाओं को नौकरी देकर उनका मनोबल बढ़ाया है। रिश्वत देने व लेने वाले दोनो को जेल की हवा ​खिलाई जा रही है। हमारा में नौकरी को लेकर अगर एक केस भी किसी को पता है तो ले आओ, उसे जेल​ भिजवा दूंगा।

About Harsh Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 4 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट का ओथर हूँ। यहां राजनैतिक, समस्या व प्रेसनोट अपडेट करता हूं।

View all posts by Harsh Chauhan