Euro School Dharuhera : साइबर अपराध से बचाव के लिए विद्यार्थियो को किया जागरूक

EURO 2

धारूहेड़ा: यूरो इंटरनेशनल स्कूल में कक्षा 9-12 के छात्रों के लिए एक जागरूकता कार्यशाला का आयोजन किया ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि वे साइबर अपराधियों के जाल में न फंसें।Haryana Job news : युवाओं के लिए खुशखबरी, इन पदों पर निकली बम्पर भर्ती, जानिए कैसे अप्लाई

स्कूल समुदाय को संबोधित करते हुए केआईपीएस पब्लिकेशन के अंकित शर्मा ने कहा कि आज के युवा ज्यादातर समय ऑनलाइन शॉपिंग पसंद करते हैं। वे भुगतान करते समय साइबर अपराधियों द्वारा बिछाए गए जाल में फंस सकते हैं और पैसा खो सकते हैं।

EURO 1
साइबर अपराध से बचाव के लिए विद्यार्थियो को किया जागरूक

यहां तक कि उनके बैंक खाते भी हैक कर लिए गए हैं. उन्होंने चेतावनी दी कि इंटरनेट का उपयोग करते समय सावधान रहना होगा कि कौन से लिंक का उपयोग करना है और कौन से से बचना है।राजधानी मुंबई हादसा: RPF के जवान ने सहकर्मी जवान पर की ताबडतोड फायरिंग, RPF एक जवान सहित चार यात्रियों की मौत, फायरिंग करने RPF जवान गिरफ्तार

उन्होंने कुछ टिप्स साझा किए, जिनकी मदद से छात्र अपनी सुरक्षा कर सकते हैं। अक्सर साइबर अपराधियों द्वारा व्हाट्सएप, ईमेल या सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए आकर्षक ऑफर पोस्ट किए जाते हैं। उन्होंने कहा, लेकिन इन प्रस्तावों को चुनने से पहले सावधान रहना होगा।

छात्रों ने भी कार्यशाला में उत्साहपूर्वक भाग लिया। आदरणीय प्रिंसिपल मीनू दुबे और वाइस प्रिंसिपल #कल्पना यादव ने कहा कि ऐसी कार्यशालाएँ छात्रों को साइबर जोखिमों और रोकथाम के बारे में शिक्षित करती हैं।

About Harsh Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 4 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट का ओथर हूँ। यहां राजनैतिक, समस्या व प्रेसनोट अपडेट करता हूं।

View all posts by Harsh Chauhan