Rewari: लाखों रूप्ए की लागत से हरियाणा राजस्थान सीमा पर बना अवरोधक टूटने के कगार पर

avrodhak

 धारूहेड़ा: करीब पांच से धारूहेड़ा के लोग राजस्थान के भिवाड़ी औद्योगिक कस्बे से छोडे जा रहे दूषित एवं रसायन युक्त पानी की दंश झेल झेल रहे थे। दो राज्यो की सीमा, अलवर बाइपास पर बनाए गए अवरोधक से करीब दो माह से लोगो को गंदे पानी से राहत मिली हुई है। लेकिन लगातार हो रहे जलभराव वे यह अवरोधक टूटने का कगार पर है। अगर समय रहते इसकी मरम्मत नहीं हुई दो दोबारा से वही हालत बन सकते है।Rewari Accident: पिकअप ने दो भाइयों को मारी टक्कर, एक की मोत, दूसरा बाल बाल बचा

नहीं थम रहा पानी: दो राज्यों हरियाणा व राजस्थान सीमा के पास बसे धारूहेड़ा में भिवाड़ी के रास्ते राजस्थान से आ रहा पानी रूकने का नाम नहीं ले रहा है। इस मामले को लेकर न जाने कितनी बैठके हो चुकी, यहां तक कि राजस्थान के संबंधित विभाग पर दो एफआईआर तक दर्ज हो चुकी।

इतना ही नहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री जहां इस पानी के बीच उतरकर समस्या को देख चुके हैं, वहीं केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह भी इस समस्या को लेकर संज्ञान ले चुके है। हालांकि बाइपास पर अवरोधक बनाने के बाद यह पानी अलवर बाइपास भिवाड़ी सीमा पर जमा हो रहा है। लेकिन भिवाड़ी की ओर से पानी छोडना अभी भी नहीं रूका है।Dharuhera: माता मंदिर से पानी की मोटर चोरीalwar bypass

टूटने लगा अवरोधक: बतों कि जुलाई 2023 में करीब 25 लाख की लागत से हरियाणा सीमा में काफी मशक्कत के साथ जिला प्रशासन सहयोग से अलवर बाइपास पर अवरोधक बना तो दिया गया है, लगातार हो रह जलभराव के चलते अब अवरोधक टूटने के कगार पर है। अगर समय रहे इसे रिपेयर नहीं किया तो अलवर बाइपास का पानी दोबारा से धारूहेड़ा पहुंच जााएगा।
………….
08 rajbirलगातार हो रहे जलभराव से अलवर बाइपास पर अवरोधक टूटने लगा है। अगर इसकी मरम्मत नही हुई तो दोबारा पानी धारूहेड़ा में आ जााएगा।
राजबीर, वार्ड 8 पार्षद
…………..
3 saroj balaबाइपास पर बनाया गया अवरोधक टूटने लगा है, इसकी मररम्मत के लिए उपायुक्त, डीएमसी रेवाड़ी, चेयरमेन, सचिव को मैसेज किया गया है। इसे जल्द से जल्दी रिपेयर करनी जरूरत है।
सरोज बाला, वार्ड 3 पार्षद
……………
5 AJAY JANGADAकाफी मशक्कत व पुलिस प्रशासन के सहयोग से इसे तैयाार किया गया था। राजस्थान की ओर से अवरोधक की टाईेलें निकाल दी गई है। लगातार जलभरव से अब ये टूटने लगा है।
अजय जांगडा, उपेचयरमैन नपा
…………
RANDIRइस पानी से गांव की सारी जमीन बंजर हो चुकी है। बडी मुश्किल से इस पानी से राहत मिली थी। अगर अवरोधक टूट गया तो आफत बन जाएगा।
रणधीर सिंह, गढी अलावलपुर
धारूहेड़ा: अलवर बाइपास हो रहे जलभराव से टूटने लगा अवरोधक