Rewari News: पंचायत ने लिया फैसला, धारूहेडा कमेटी चलाएगी गौशाला

सर्वसम्मति से गौशाला कमेटी बनाकर नियुक्त किए प्रधान व उप्रधान
धारूहेडा: औद्योगिक कस्बा स्थित गरीब नगर मे करीब सात एकड में स्थापित गौशाला में चारे का विवाद सुलझ गया है। रविवार को बजुर्ग समाजसेवी हरिराम यादव की अगुवाई में नपा परिसर में पंचायत आयोजित कर गौशाला चलाने के लिए धारूहेडा में एक कमेटी बनाई गई।

gosala meeting npa 11zon
धारूहेडा: पंचायत को संबोधित करते चेयरमैन कंवर सिंह

ट्रक यूनियन के प्रधान व उपचेयरमैन पति इंद्रपाल मुकदम को गौशाला कमेटी का प्रधान तथा पाषर्द मनोज सेनी को उपप्रधान बना दिया गया है। इतना ही नहीं गायो की देखरेख देवीगोउपचारशाला की ओर से की जाएगी। वर्तमान में चल रही नंदूगौशाला से प्रधान व गौशाला में कार्यरत कर्मचारियो को कार्य छोड देने की बात कही गई।
Haryana News: पुलिस की कस्टडी से फरार शराब तस्कर जीता, राव इंद्रजीत समर्थक हारे
क्या था विवाद: नंदू गोशाला की ओर से वर्तमान में गौशाला में गायो की देख रेख की जा रही थी। पिछले चार महीने से चारा उपलब्ध करवाने के विवाद हो लेकर रेवाडी नगरपरिषद व धारूहेडा नपा आमने सामने आ गई थी। प्रधान रोहित यादव की ओर से दावा किया जा रहा था। गोवंशो के लिए चारा नहीं है। जबकि चेयरमैन के धारूहेडा के लोगो ने जब गोशाल का निरीक्षण किया तो वहां पर करीब 25 दिन का चारा पहले भी जमा था। बार बार हो रहे विवाद को लेकर चेयरमैन की ओर से धारूहेडा के नपा पार्षदो व समाजसेवियो की ओर पंचायत बुलाई गई थी।

gosala prd 11zon
इद्रपावल मुकदम को गोशाला का प्रधान बनाते हुए तथा गोशाला कमेटी टीम

लोगों ने बताया कि बार बार चारे का विवाद बताकर धारूहेडा समाज को तोहिन की जा रही है। गोशाला मे बाहर लाकर लोग लगाए हुए है, जबकि धारूहेडा के ही लोग होने चाहिए। पंचायत की ओर से जो फैसला हुआ उसका सभ ने स्वागत किया।Sports News: भारतीय फ्लाइंग बाल नेशनल चैंपियनशिप में हरियाण व दिल्ली की टीम पहुंची फाइनल में, 25 से 27 नवंबर को होगा मुकाबला
………..
क्या कहते है चेयरमैन: पंचायत की ओर से यह फैसला किया गया है कि धारूहेडा कमेटी के 18 पाषर्द मिलकर गौशाला को चलाएंगे। इतन ही गोशाला कमेटी बनाकर प्रधान व उपप्रधान बना दिए गए है। सोमवार को नपा की ओर से प्रस्ताव पास करके डीएमसी रेवाडी को भेज दिया जाएगा। गोशाल की देख रेख देवकी गोउपचार शाला करेगी तथा इनके उपर गोशाला कमेटी रहेगी।

 

cometi 11zon
इद्रपावल मुकदम को गोशाला का प्रधान बनाते हुए तथा गोशाला कमेटी टीम

………….

क्या कहते है नंदूगोशाला प्रधान: धारूहेडा मे सितंबर 2020 में गौशाला बनाई गई थी। नंदू गोशाला सरकार की ओर पंजीकृत है तथा गोशाला की देखरेख के लि अक्टूबर 2021 को उसे चार्ज दिया गया है। वह पाचं साल के लिए गौशाला का केयरटेकर है। अगर उसे डीएमसी से इसे छोडने का आदेश मिलेगा तो वह यहां से चला जाएगा।

रेवाडी जिला परिषद के ​Result घोषित, जानिए किस वार्ड से कौन जीता?

फिलहाल वह गौशाला में कार्यरत है। गोशाला की निगरानी कमेटी 13 लोगो की बनाई हुई, जिससे धारूहेडा से छह मेंबर शामिल है।
रोहित यादव, प्रधान नंदू गोशाला वेलफेयर धारूहेडा

ये रहे मौजूद: पंचायत में पार्षद राजबीर, पार्षद धर्मबीर, डीके शर्मा,अशोक जोशी, राकेश सैनी, इंद्रपाल मुकदम, मनोज सैनी, धर्मबीर सिंह, राजू जेलदार, ईश्वर मुकदम, अतर सिंह पांचाल, संजय सैनी, बहमप्रकाश सैनी, मंगल अग्रवाल, शेरसिंह, राहुल जोशी, अशोक कोसलिया, अनिल राव, अश्ववनी सैन, राजकुमार, प्रदीप कुमार, अनिल, गोपाल, सत्यनाराण, विपिन, दीपक, विकास, गोविद, संजय, विजय, गौरव, सुनील, अक्षय, संदीप युद्धबीर, रिंकू, पवन दायमा आदि मौजूद रहे।

 

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan