Rewari News: सांसद केंद्रीय राज्यमंत्री राव इंद्रजीत सिंह की गोद में खरखडा गांव, जानिए तीन साल में क्या हुआ काम ?

REWARI NEWS

हरियाणा: हरियाणा के जिला रेवाडी के कस्बा धारूहेड़ा के गांव खरखडा को सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत वर्ष 2020 में केंद्रीय राज्यमंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने गोद लिया गया था। गोद लेने के बाद से अब तक करीब साढेल तीन साल का समय बीत चुका है, लेकिन आज तक इस गांव में विकास के नाम एक ईंट तक नहीं रखी गई। Murder for Robbery : बैखोफ बदमाश: रेवाड़ी में फाईनेंसर पर बरसाई अंधाधुंध गोली, बाइकर्स गिरोह लूट ले गए 6 लाख केश

गांव में विकास कार्यो को लेकर भेजे गए पत्र में ग्रामीण प्रकाश यादव का आरोप है जब यह गांव गोद लिया गया था तो उन्हें उम्मीद जगी थी कि अब उन्हें सभी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध होंगी, लेकिन लंबा समय बीत जाने के बाद भी आज तक कोई विकास कार्य धरातल पर नहीं हुए हैं।

सोमवार को प्रकाश यादव ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व सांसद आदर्श ग्राम योजना के प्रभारी केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह व सांसद राव इंद्रजीत सिंह को पत्र लिखकर गांव के डेवलेपमेंट के लिए जरूरी कार्यों को शुरू करने के साथ ही गांव को आदर्श ग्राम वाली सभी सुविधाओं को पूरा किए जाने की मांग की है।


जानिए क्या है मांग व सुझाव

1. खरखड़ा के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग 48 पर एक बड़ा सांकेतिक बोर्ड लगाया जाए, जिससे बाहरी लोगों को गांव पहुंचने में आसानी हो।
2. गांव के मुख्य रास्तों पर प्रवेश द्वार बनवाया जाए।
3. गांव में किसानों को खेती से संबंधित सुविधाओं के सहकारी बैंक की स्थापना करवाई जाए।
4. गांव में राजकीय महाविद्यालय, विद्यालय, आईटीआई समेत पांच हजार की आबादी होने के बावजूद कोई बैंक नहीं होने से वित्तीय लेनदेन के लिए बहुत ही परेशानी उठानी पड़ती है। इसलिए एक बैंक शाखा खुलवाई जाए।

5 गांव के बस स्टैंड पर बने माइनर पुल में रिचार्जिंग बोरवेल कराया जाए।
6. गांव की आबादी के बीच नालियों के गंदे पानी की निकासी आबादी से बाहर करवाई जाए।
7. गांव खरखड़ा में एक पशु अस्पताल बनवाया जाए।

8. गांव के प्रमुख चौराहों व गलियों में हाईमास्क लाइट व स्ट्रीट लाइट लगवाई जाए।
9. राजकीय उच्च विद्यालय को सीबीएसई बोर्ड से जोड़कर सीबीएसई पाठ्यक्रम लागू करवाया जाए।
10. राजकीय महाविद्यालय खरखड़ा में मेडिकल की कक्षाएं और एनसीसी शुरू करवाई जाए।

Rewari: नपा धारूहेड़ा ने बनाई पेयमेंट कमेटी, रूके हुए बिलों को मिलेगी गति: चेयरमैन कंवर सिंह11. ग्रामीणों को स्वच्छ व साफ पानी देने के लिए आरओ का पानी पहुंचाया जाए।
12. खरखड़ा बस स्टैंड पर दोनों तरफ बस क्यू शेल्टर बनवाए जाएं।
13. गांव के सभी एंट्री प्वॉइंट व चौराहों पर सीसीटीवी कैमरे लगवाए जाएं।
अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करें

परिचय का मोहताज नहीं गांव खरखडा

खरख्डा गांव किसी परिचय का मोहताज नही है। यहां पर राजकीय महाविद्यालय पुलिस महानिदेशक कार्यालय, आइटीआई, बिजली बोर्ड आदि कार्यालय बने हुए है। गांव की ओर से इस सभी कार्यालयो के लिए करोडो रूपए की निशुल्क जमीन दी हुई है।