Rewari news: मेले हमारी प्राचीन संस्कृति का अहम हिस्सा: विधायक लक्ष्मण यादव

कोसली: कोसली विधायक लक्ष्मण सिंह यादव ने कहा कि हमारे तीज-त्योहार एवं मेले हमारी प्राचीन संस्कृति का अहम हिस्सा है। इस प्रकार के आयोजन न केवल गांव के भाईचारे व एकता को मजबूत बनाते हैं, वहीं धार्मिक आस्था को भी मजबूती प्रदान करते हैं।
कोसली विधायक लक्ष्मण सिंह यादव क्षेत्र के गांव बव्वा में बाबा भइया की कलश यात्रा का रिबन काटकर शुभारंभ करने के उपरांत ग्रामीणों से रुबरु हो रहे थे। इस दौरान ढोल-बाजों व रंग-गुलाल उड़ाकर मुख्य अतिथि कोसली विधायक का जोरदार स्वागत किया गया।

Kosli MLA 2 1यादव ने कहा कि गांव के बाबा भइया गांव ही नहीं अपितु क्षेत्र की धार्मिक आस्था का प्रमुख केंद्र हैं। इस धार्मिक स्थल पर प्रतिवर्ष होने वाले आयोजन में उमडऩे वाली श्रद्धालुओं की भीड़ यह साबित करती है कि लोगों में बाबा भइया के प्रति कितनी आस्था है। उन्होंने आयोजन समिति के साथ-साथ सभी ग्रामीणों को इस आयोजन के लिए बधाई भी दी।
कोसली विधायक ने कहा कि हमारी सनातन संस्कृति के तहत होने वाले तमाम आयोजन वैर-भाव को समाप्त कर हम सभी को एक-दूसरे के नजदीक लाने का कार्य करते हैं। यही कारण है कि प्राचीन समय से ही हमारी संस्कृति देश के एक सूत्र में पिरोने में अहम भूमिका निभाती आ रही है। इस मौके पर जगफूल यादव, सुबेदार चंद्रभान, प्रधान अमर सिंह, सुरेश साहब, बाबूलाल फोरमैन, रामेहर, नरेश, सत्यपाल, रमेश सहित काफी संख्या में ग्रामीण एवं श्रद्धालु मौजूद थे।

 

 

 

 

 

 

 

 

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan