Rewari: आरडब्लूए धारूहेड़ा का अहम फैसला, अब दूषित पानी की एट्री रोकने के लिए बनाएगें दीवार

MEETING 4

प्रशासन की कार्रवाइ नहीं होने को लेकर सेक्टरवासियो ने निकाली भडास
धारूहेड़ा: भिवाड़ी से लगातार आ रहा रसायन युक्त पानी सेक्टरवासियों के लिए नासूर बना हुआ है। दूषित पानी के कहर से परेशान रविवार को सेक्टर चार में आरडब्लूए की ओर से बैठ​क बुलाई गई।

बेठक में करीब 100 से लोग एकत्रित हुए तथा पानी के समाधान के लिए अपने अपने विचार मांगे गए। बैठक मे सर्व सम्मति से फेसला हुआ कि जिस मेन गेट से पानी प्रवेश कर रहा उसके पास दीवार बनाई जाएगी ताकि पानी अंदर नहीं आए।

RWA SET 4 MEETING 1
धारूहेड़ा: आरडब्लूए चार की मिटिंग में संबोधन करते हुए सेक्टरवासी

बता दें धारूहेड़ा में लगातार भिवाडी का काला पानी आ रहा है। सबसे बडी समस्या यह है पानी बारिश का नही बल्कि कंपनियोंं का रसायन युक्त है जो कि स्वास्थ्य के लिए बहुत ही घातक है। तेजी से आ रहे पानी से सेक्टरो की गलियो पानी से भरी खडी हुई है। लगातार पानी आ रहा है। जिसके चलते लोग घरो मे कैद हो गए है।रोटरी क्लब रेवाड़ी सिटी ने चलाया पोधारोपण अभियान

किया गया मंथन: रसायुक्त पानी का लगातार धारूहेडा में आने से सेक्टर ही नहीं धारूहेड़ा के कई गांवो की जमीन बंजर हो चुकी है। लगातार आ रहे पानी से जीना बेहाल हो गया है।

बैठक में मंथन जा रहा है कि आगे पानी को रोकने के लिए क्या करना चाहिए। आरडब्लूए चार के प्रधान नरेंद्र यादव ने  सेक्टरवासियो से अपील की है कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में सुझाव दें। ताकि जलभराव को रोका जा सके।

 

MEETING 2
धारूहेड़ा: आरडब्लूए चार की मिटिंग में संबोधन करते हुए सेक्टरवासी

ड्रेनेज ठप, कैसे हो पानी निकासी: एचएसवीपी की ओर बारिश के पानी व ​भिवाडी नाले से आ रहे पानी की निकासी के लिए बनाए नाले गंदगी से अटे पडे हुए है, ऐसे मे निकासी कैसे हो। सारा पानी सेक्टरो में धूमता रहता है। कम से हर तीन महीने के बाद ड्रेनेज की सफाई होनी चाहिए। अब जब जलभराव हो गया तक सफाई करवाई जा रही है।

मैन गेट पर किया जाएगा बदलाव: सेक्टर चार के मेन गेट से सारा काला पानी सेक्टर के अंदर आता है। सेक्टर के मैन गेट पर कुछ बदलाव किया जाएगा ताकि पानी अंदर नहीं आए। यहां आरडब्लूए के सहयोग से दीवार भी बनाई जाएगी। बडे वाहनो की निकासी इस गेट से नही होगी।

हर घर से देना होगा सहयोग: आरडडब्लूए की सदस्या के लिए हर घर से 200 रूपए हर माह तथा दीवार बनाने के लिए 500 रूपए सहयोग लेने पर सहमति हुई। रविवार को ड्रनेज सफाई के लिए तीन मशीने लगाई हुई है। रविवार को पहले जीतना पानी भिवाडी से नहीं आया।संसद का मॉनसून सत्र 20 से, हमागेदार रहने की संभावना, पुरानी इमारत से होगी शुरू, नई बिल्डिंग में होगा समापन

पिछले चार साल से प्रशासन की ओर जब भी पानी ज्यादा आता तो यही आश्वसन देकर टाल दिया जाता है कि बात की जा रही है। लेकिन आजतक कोई स्थाई समाधान नहीं किया गया है। अगर एकजूट होकर अपनी मांग प्रशासन तक नहीं पहुंचाई तो आने वाले समय में हम इस पानी से परेशान होकर सभी बेघर हो जाएंगें।

MEETING 3
बैठक में सेक्टर चार आडब्लएू के पूर्व प्रधान यादराम बोकन, प्राचार्य देशराज शर्मा, वार्ड तीन से पार्षद पति त्रिलोक धारीवाल, रामनिवास, भारतभूषण राणा, हवासिंह, अजीत मास्टर, धर्मपाल, खेमचंद, केसी कोशिक, धमेंद्र, जितेंद्र, संजू, मीरसिंह, सूबेदार चंद्र बोस, ओमप्रकाश, अजय शर्मा, अनुज, सतीश, विजेंद्र, सुभाष यादव, राजेश चौधरी, रतिराम, सतीश शर्मा, सूरजमणी, एडवोकेट विक्रम सहित अनेक सेक्टरवासी मौजूद रहे।

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan