Haryana: प्रोपर्टी टैक्स रिकवरी बनी आफत्, बार बार दी जा रही है ब्याज में छूट, जानिए ऐसा क्यों?

Haryana news, Best24News : शहरो के विकास के लिए जनता ने प्रोपर्टी टैक्स वसूला जाता है। लेकिन टैक्स तय करने व टैक्स भरनवाने के लिए सरकार की एडी चोटी का जोर लगाना पड रहा है। जिसका कारण सरकार की टैक्स की सर्वे करने वाली एजेंसियां है।PROPERTY TEX

गल्त सर्वे, ढेर सारी Fault
हरियाणा मे एक एजेसी को सर्वे करके प्रोप्टी टैंक्स बनाने कार्य दिया हुआ है। लेकिन अस्सी फीसदी टैक्स गलत बनाया हुआ है। लोग टैक्स ठीक करवाने के लिए कार्यालयो के चक्कर काट रहे है।Haryana News: विकास के मामले में पटरी से उतर गया है हरियाणा: सांसद दीपेन्द्र हुड्‌डा

 

इससे शहरी क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को काफी राहत मिलेगी। जिन नागरिकों का प्रॉपर्टी टैक्स बकाया हैए वे निर्धारित अवधि में प्रॉपर्टी टैक्स जमा कराकर योजना का लाभ उठा सकते हैं।

इतने फीसदी दी जा रही छूट (discount)

सरकार ने प्रॉपर्टी टैक्स की राशि पर ब्याज में छूट को 10 प्रतिशत से बढ़ाकर 30 प्रतिशत कर दिया है। छूट का यह लाभ 31 जुलाई तक बकाया प्रॉपर्टी टैक्स जमा करवाने पर मिलेगा।Haryana News: फसलों में नुकसान की भरपाई के लिए सुनहरी योजना, जानिए कैसे करे अप्लाई

करोडो बकाया, नहीं हो रही रिकवरी
सरकार ने आमजन को आह्वान किया कि वे बकायेदारों को प्रॉपर्टी टैक्स जमा कराने के लिए जागरूक एवं प्रेरित करें ताकि वे सरकार की इस योजना का लाभ उठा सकें।

PROPERTY TAX

गलत टैक्स बनने के चलते लोग टैक्स भरने मे रूचि ही नहीं दिखा रहे है। हालाकि सरकार बार बार ब्याज मे छूट देकर रिकवरी के प्रयास कर रही है।

कराई जा रही है अपील
जिन लोगों की तरफ अधिक प्रॉपर्टी टैक्स बकाया हैए वे जल्द से जल्द अपना प्रॉपर्टी टैक्स जमा करवाएं ताकि नगर निगमों व नगर परिषद को विकास कार्यों के लिए पैसा प्राप्त हो सके।

About Harsh Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 4 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट का ओथर हूँ। यहां राजनैतिक, समस्या व प्रेसनोट अपडेट करता हूं।

View all posts by Harsh Chauhan