Rewari- Delhi NCR Haryana में प्रदूषण हुआ खतरनाक, आखिर कब मिलेगा दम घोटू हवा से छुटकारा

water

रेवाड़ी: करीब एक सप्ताह से लगातार पानी का छिडकाव किया जा रहा है। नगरपालिका व दमकल की टीम पानी छिडकाव करने में लगी हुई है। सोमवार को पूरे धारूहेडा में सडकों पर पेडो पर छिडकाव किया गया है। हालांकि प्रदूषण का स्तर रविवार से कम तो हुआ है लेकिन अभी भी रेड जोन में ही है।रेवाड़ी में ग्रीवेंस मीटिंग 8 को :श्रम एवं रोजगार राज्यमंत्री अनूप धानक सुनेंगे परिवाद

बढ़ते प्रदूषण और स्मॉग से शहरवासियों को राहत दिलाने के लिए दमकल विभाग की ओर पानी का छिडकाव किया गया। लगातार बढ रहे प्रदूषण के चलते धारूहेडा का एक्यूआई सेामवार को में 335 पहुंच गया है। तीन दिन से प्रदूषण का सतर यैलो जोन से निकलकर रेड जोन में प्रवेश कर चुका है।

दिल्ली एनसीआर में प्रदूषण की समस्या से सभी परेशान है। कहा जा रहा है कि पराली इसके लिए जिम्मेदार है। मामले में जमकर सियासत हो रही है और एक राज्य दूसरे राज्य को इसके लिए जिम्मेदार ठहरा रहा है। लेकिन लोग जानना चाहते हैं कि आखिर कब इस दमघोंटू माहौल से मुक्ति मिलेगी।Rewari AIIMS: BJP नेताओं की खिंचतान से अटका AIIMS शिलान्यास: चिरंजीव राव

सोमवार को भी किया छिडकाव: तीन से शहर में प्रदूषण काफी बढ़ चुकी है। हवा की गुणवत्ता भी बेहद खराब हो गई है। शुक्रवर को एक्यआई 277 पार था जबकि शनिवार को एक्यआई 388 व रविवार को एक्यू आई 368 पहुंच गया था। बढते प्रदूषण के चलते लोगों की आंखों में जलन, गले में खराश और दम तक घुट रहा है। सबसे अहम बात यह है लगतार दिन से प्रदूषण् रेड जॉन में ही है।
धारूहेडा। कस्बे मे पानी की बौछार करते दमकल कर्मी

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan