REWARI: बेस्टेक पार्क व्यू डिलाईट अपार्टमेंट Dharuhera RWA के प्रधान, पूर्व सचिव व कोषाध्यक्ष ने किया एक करोड का गबन

bestek rwa

धारूहेड़ा: यहां की बेस्टेक पार्क व्यू डिलाईट अपार्टमेंट रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के सदस्यों ने प्रधान, पूर्व सचिव व कोषाध्यक्ष पर सोसाइटी के फंड में एक करोड़ से ज्यादा रुपयों का गबन करने का FIR  दर्ज कराया है। सेक्टर 6 धारूहेड़ा थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।Haryana: अवैध रूप से महेंद्रगढ में चल रहीे थी पानी बोतल की फैक्टरी, जानिए कैसे हुआ खुलासा ?

आरडब्ल्यूए की उपप्रधान सरला देवी ने सेक्टर, 6 थाना पुलिस को दी शिकायत में कहा कि 2016 में सोसाइटी की के प्रधान मनोज कुमार, सचिव कृष्ण रोहिल्ला व कोषाध्यक्ष बबरजीत नियुक्त हुए थे। सोसायटी के परिवारों का सिक्योरिटी का 75 लाख रुपए दो खातों में जमा थे। उन्होंने कहा कि वर्ष 2022 में दिसंबर में कार्यकाल समाप्त होने पर दोबारा चुनाव हुए। नवनिर्वाचित सचिव हरीश शर्मा व कोषाध्यक्ष स्वर्ण कुमार द्वारा जब पिछले रिकोर्ड को लिया तो ये खुलासा हुआ।FRAUD

मोटा गबन का आरोप: मनोज व उसके साथियों ने 75 लाख का गबन करने के अलावा सदस्यों द्वारा हर साल दिए जाने वाले सोसाइटी मेंटिनेंस चार्ज का भी अभी तक हिसाब नहीं दिया है। यह राशि लगभग 25 लाख से अधिक है।

बैंक स्टेंमैंट से खुला राज: बैंक प्रबंधक ने सूचना दी कि उपरोक्त आईएफएमएस सिक्योरिटी के रुपए जो फिक्स डिपोजिट के रूप में जमा थे, प्रधान प्रधान मनोज कुमार, पूर्व सचिव कृष्ण रोहिल्ला व पूर्व कोषाध्यक्ष बबरजीत द्वारा निकाले जा चुके हैं। इसके बाद एक वर्ष की बैंक स्टेटमेंट ली गई। जिससे खुलासा हुआ कि उक्त पदाधिकारियों ने दो खातों में रुपए ट्रांसफर किए हैं। बैंक स्टेटमेंट से पता चला कि मनोज कुमार द्वारा संचालित रिया एंटरप्राइजेज के खाते में सोसाइटी के खाते से 3062384 रुपए व अपनी अन्य फर्म में 2530216 रुपए ट्रांसफर किए हैं।भारतीय किसान यूनियन चढ़ूनी ने दी आंदोलन की चेतावनी

जांचकर्ता अधिकारी सुरेन्द्र कुमार ने कहा कि शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ सोसाइटी के फंड में गबन, धोखाधड़ी करने व साजिश में शामिल होने की धाराओं में केस दर्ज कर लिया है।

 बेस्टेक पार्क व्यू डिलाईट अपार्टमेंट प्रधान, पूर्व सचिव व कोषाध्यक्ष ने किया एक करोड गबन कहते है प्रधान: यहा मामला रजिस्टार के पास जांच के लिए भेजा हुआ है। एडीसी इसकी जांच कर रहे है। सोसयाटी रजिस्टार की ओर से अभी कोई निर्णय नही आया है। पुलिस की ओर से जांच पूरे किए बिना मामला दज करना गल्त है।
मनोज कुमार, आरडब्लएू प्रधान

About Harsh Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 4 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट का ओथर हूँ। यहां राजनैतिक, समस्या व प्रेसनोट अपडेट करता हूं।

View all posts by Harsh Chauhan