दिल्ली-जयपुर एक्सप्रेसवे पर अब ड्रोन से कट रहे चालान, वाहन चालक हुए हैरान

DRON CHALAN

हरियाणा: दिल्ली-जयपुर एक्सप्रेसवे पर लेन ड्राइविंग का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों की अब खैर नहीं है। ट्रैफिक पुलिस ने ड्रोन की मदद से ऐसे वाहन चालकों का चालान करना शुरू किया है। 412 वाहन चालकों का चालान कर 3 लाख 12 हजार रुपये का जुर्माना किया गया।Graps 3 फिर लागू, हाइवे के काम पर फिर लगी रोक, Rewari में AQI 300 पार

गुरुग्राम के पुलिस आयुक्त विकास अरोड़ा के निर्देशन में ट्रैफिक पुलिस द्वारा ड्रोन का प्रयोग करके लेन ड्राइविंग का उल्लंघन करने वाले वाहनों के विरुद्ध एक विशेष अभियान चलाया गया. डीसीपी ट्रैफिक वीरेंद्र विज की अगुवाई में ट्रैफिक पुलिस ने सरहौल बॉर्डर से खेड़की दौला टोल प्लाजा तक अभियान चलाया।

ट्रैफिक पुलिस ने ड्रोन की सहायता से लेन चेंज के कुल 412 चालान किए। इसकी कुल जुर्माना राशि तीन लाख 12 हजार रुपए है, जबकि माह के 15 दिनों के दौरान लेन चेंज ड्राइविंग और लेन ड्राइविंग के उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई करते हुए कुल 6866 चालान किए गए। इन चालानों की कुल जुर्माना राशि 58 लाख 09 हजार 600 रुपये हैं।सावधान। हरियाणा में फिर एक्टिव हुआ कोरोना, गुरूग्राम में मिले छह केस

सड़क पर भारी वाहनों के लिए बायीं तरफ की दो लेन आरक्षित है। ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों ने कहा कि जल्दी निकलने के चक्कर में भारी वाहनों के चालक अपनी लेन बदल लेते हैं, जिससे चलते हादसे होने की संभावनाएं बढ़ जाती हैं। पुलिस के अनुसार माह में लेन चेंज करने के कुल 6 हजार 866 चालान किए हैं।

 

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan