NH 48 पर जलभराव व जाम से मिलेगी निजात, NHAI ने उठाया अब ये कदम

jam pani nh

सर्विस लाईन को दो फुट किया जा रहा है उच्चा, स्पेशल बनाई जा रहा कंकरीट की सडक

सुनील चौहान, धारूहेड़ा: दिल्ली जयपुर हाईवे  (NH 48) पर धारूहेड़ा के पास सर्विस लाईन पर जलभराव रोकने व ट्राफिक जाम से निजात के लिए एनएचएआइे की ओर से दोनो साईड करीब आधा किलोमीटर सडक को न केवल मैन रोड से उच्चा ​उठाया जा रहा है वहीं स्पेशल कंकरीट सडक बनाई जा रही है। इस प्रोजेक्ट को अप्रेल तक पूरा किया जाएगा, वही करीब करोड रूपए लागत आएगी।

Rewari News: Agricultural Science Center Bawal में सरसोंं मेला 20 को, हिसार के कुलपति प्रो. बीआर कंबोज करेगें शुभारंभ

दिल्ली जयपुर हाईवे पर धारूहेड़ा के पास ट्राफिक जाम की समस्या पिछले चार पांच साल से आम हो चुकी है। बरसात के मौसम में दिल्ली जयपुर हाईवे पर धारूहेडा के पास अक्सर पानी भरने की समस्या ओर भी गंभीर हो जाती है।

nala nh 1
मैन रोड से उच्ची उठाई जाएगी सर्विस लाईन

 

हाईवे पर धारूहेा सेक्टर छह के पास सर्विस लाईन पर हो रहे जलभराव को लेकर एनएचएआई की ओर से स्पेशल सर्विस लाईन पर फोकस किया गया है। दोनो साईड करीब आधा किलोमीटर सडक को न केवल मैन रोड से उच्चा ​उठाया जा रहा है वहीं स्पेशल कंकरीट सडक बनाई जा रही है। वही नाले को दोबारा से बनाया जा रहा है जलभराव नहीं हो।

अप्रेल तक रखा गया है लक्ष्य

बरसात के सीजन से पहले हाईवे पर सेक्टर छह के दिल्ली मार्ग पर 600 मीटर तथा जयपुर मार्ग 500 मीटर कंकरीट सडक बनाई जा रही है। इस मार्ग को अप्रेल 2024 तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। जहां जयपुर मार्ग पर राजस्थान का पानी वहीं दिल्ली मार्ग पर बिजली की केबले सडक पर होने के चलते कार्य रूका हुआ है। विदृयुत निगम को शिकायत के बाजवूद सुनवाई नहीं हो रही है।

Sunny Leone Admit Card: सनी लियोनी की फोटो लगा प्रवेत्र पत्र सोशल मीडिया में वायरल

कई बार हो चुका है प्रदर्शन: धारूहेडा के पास जलभराव को लेकर कई बार लोग प्रदर्शन कर चुके है। हर साल बारिश के समय यहां पर घंटो जाम लगता था। विभाग ने जब सर्वे किया तो पाया जाम का कारण जलभराव है। इसी लिए इस सर्विस लाईन को दोबारा कंकरीट का बनाया जा रहा है।

SUDHR NHAIसर्विस लाईन के उच्चे होने से यहां पर जलभराव नहीं होगा वहीं कंकरीट बनने से इसके लाईफ भी ज्यादा रहेगी। नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने जलभराव को स्पेशल मास्टर प्लान में इसे शामिल किया गया था, जिस पर कार्य जारी है।
सुधीर कुमार, प्रोजेक्टर इंजार्च, एनएचआई