Haryana News: आईजीयू में लगाया 100 फीट ऊंचा तिरंगा , रात को भी चमकेमा, जानिए कैसे

रेवाडी: सुनील चौहान।हरियाणा सेल्फ फाइनेंस प्राइवेट कॉलेज एसोसिएशन की ओर से आईजीयू मीरपुर में 100 फीट ऊंचा तिरंगा लगवाया गया है। तिरंगे को लगाने के लिए पहले फाउंडेशन तैयार कराया गया, उसके बाद ध्वज को लगाया है। एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष सतीश खोला ने बताया कि राष्ट्रीय ध्वज की लंबाई 30 मीटर और चौड़ाई 22 मीटर है। यह ध्वज एसोसिएशन की ओर से लगवाया गया है।

एसोसिएशन प्रदेश अध्यक्ष खोला ने बताया कि तिरंगे झंडे के दोनों और फ्लड लाइट लगाई गई है। इस लाइट से झंडा रात को भी दमकेगा। साथ ही रात के समय ध्वज के टॉप पर भी एक लाइट लगाई गई है। उन्होंने बताया कि यह तिरंगा झंडा स्वचालित मोटर से संचालित होगा। जो बटन दबाने से ऊपर जाएगा और बटन के दबाने से ही नीचे आएगा।

उन्होंने बताया कि राष्ट्र ध्वज के निर्माण में करीब 7 लाख रुपए की लागत आई है। तिरंगे को लेकर एसोसिएशन की मीटिंग भी की गई थी, उसके बाद ही निर्माण करवाया गया है। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि जिले में 100 फीट ऊंचाई का तिरंगा शायद ही कहीं पर लगा है।

एसोसिएशन से महेंद्र सिंह रुपेला, डॉ. जेएस यादव, रतनसिंह, राजकुमार, डॉ. ललित व डॉ. विजय सहित अन्य सदस्यों ने इसे प्रेरक बताते हुए कहा कि भविष्य में भी यूनिवर्सिटी में एसोसिएशन की ओर से हरसंभव सहयोग का आश्वासन दिया।

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan