Haryana: मसानी बैराज पर बनेगा नया पुल, 5 करोड होंगें खर्च, जाम से मिलेगा छुटकारा

MASANI BERAJ 11zon

हरियाणा: दिल्ली-जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग-48 पर साहबी बेराज पर बने पुल वाहन चालको को जल्द मुक्ति मिलने वाली है। मसानी बैराज पर बने पुल को चोडा करने प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

 

राजमार्ग प्राधिकरण की ओर से पुराने निर्माण को तोड़कर 3 लेन का नया पुल तैयार करेगा। जिसके चलते इस पुलिस निर्माण के चलते करीब 5 करोड़ रुपये खर्च होगे।Haryana: बाजरे के सिट्टों में लगे कीडे, किसानो की उडी नींद, ड्रोन से छिडकाव करवाने की मांग

सिंगल मार्ग के चलते लगता है जाम: 1980 में साहबी नदी के आने के चलते इस हाईवे पर सिंगल पुल जयपुर मार्ग पर बनाया गया था। वहीं दिल्ली मार्ग पर भी इसी के साथ छोटा सिंगल पुल बनाया गया था। दिल्ली मार्ग पर डबल मार्ग् का पुल दो साल पहले तैयार किया जा चुका है। जबकि दिल्ली मार्ग पर जाम की समस्या गंभीर बनी हुई है।राजस्थान सरकार पर दूषित पानी को लेकर दूसरी बार मामला दर्ज, क्या पानी रूकेगा?

masani beraj

बनाया जाएगा नया बेस साहबी बैराज के पिलरों पर 3 लेन का नया पुल तैयार किया जाना संभव नहीं है। मौजूदा पुल इसी वजह से सिंगल लेन में है, लेकिन 3 लेन का पुल लोड के अनुरूप तैयार किया जाएगा। मौजूदा पुल का विस्तार भी संभव नहीं है।Haryana: रेवाड़ी में बुजुर्ग की पीट पीट कर हत्या

परमिशन के लिए भेजी मेल: प्रोजक्ट मेनेजर ने बताया कि मसानी के जाम की समस्या गंभीर बनी है। मसानी बैराज का मुआयना किया जा चुका है। इसके लिए नया बेस ही तैयार करना होगा। पिलर एवं अन्य स्ट्रक्चर को तोड़ने के लिए सिंचाई विभाग से परमिशन ली गई है।