Haryana: 5 साल बाद जागा HSPCB , दूषित पानी छोडने के चलते राजस्थान सरकार पर मामला दर्ज

FIR BHIWADI

धारूहेड़ा: काला व रसायन युक्त पानी छोड़ने पर प्रतिबंध के बाजवूद भिवाड़ी से लगातार काला पानी छोडा जा रहा है। हरियाणा प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने राजस्थान सरकार के खिलाफ सेक्टर छह में पर्यावरण सरंक्षण एक्ट सहित विभिन्न धाराओ में मामला दर्ज किया गया है।कांवडियो की सुरक्षा के लिए रेवाड़ी में ड्यूटी मजिस्टेट नियुक्त

भिवाड़ी से लगतार आ दूषित पानी का दंश झेल रहे लोगो का गुस्सा फूट पडा। सोमवार का नपा प्रतिनिधियो के साथ सेक्टर व कालोनियो के लोग उपतहसील पहुंचे। नपा प्रतिनिधियो के साथ बडी संख्या में लोग धरने पर बैठे तथा प्रशासन को खूब खरी खोटी सुनाई। नायब तहसीलदार ने उपायुक्त के माध्यम से उनकी शिकायत भेजने की बात कहीए लेकिन लोग सीएम से बात करके समाधान को लेकर अडे रहे।

FIR PANI

चेतावनी आई काम: बता दे कि नपा चेयरमैन कंवर सिंह सहित 18 पार्षदो ने सोमवार को 10 जुलाई को धरने पर बैठे लोगो ने साफ कह दिया था प्रशासन की लापरवाही से काला पानी आ रहा है। सरकार पानी रोकने के नाम पर लोगो को गुमराह कर रही है। सरेआम काला पानी छोड़ा जा रहा है। अगर विरोध करो तो मामला दर्ज कर देते है। सरकार बार पानी छोडने एग्रीमेंट का बहाना बनाकर पीछा छुडा लेती है।

MALPURA PANI
धारूहेड़ा: मालपुरा में भरा भिवाडी का काला पानी

दी थी चेतावनी: नपा प्रतिनिधियो ने शॉ टू शॉप जाकर दुकानदारो से सोमवार को दुकानें बंद रखने की अपील की थी। रसायनयुक्त पानी धारूहेड़ावासियों की आफत बना हुआ है। सोमवार को नपा प्रतिनिधि् व बडी सख्या में लोग उपतहसील धरने पर बैठे था तथा सीएम के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपा था।

FB IMG 1689217811796

नरक बना चुका है धारूहेड़ा:  बता दे कि पूर्व उपचेयरमैन सुमित्रा मुकदम ने एनजीटी के माध्यम से काले पानी का लेेकर मामला दर्ज करवाया गया था। कस्बे मे आ रहे काले पानी से धारूहेड़ा के सेक्टर ही नहीं मालपुरा, गढी अलावलुपर, कापडीवास, महेश्वरी की 100 एकड से ज्यादा जमीन बंजर हो चुकी है। खेतो में पहुंच रहे पानी को लेकर कई बार किसान विरोध कर चुके हैै, लेकिन कोई सुनवाई नहीं की जा रही थी।DAESI Diploma: अब दसवीं पास युवा भी बन सकेंगे बीज व दवा डीलर, DAESI देगा डिप्लोमा

मामला दर्ज होने से मची अफरा तफरी: नपा प्रतिनिधियो की ओर से चेतावनी देने के बाद दो दिन से पानी नहीं छोड़ा जा रहा है। हरियाणा प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने राजस्थान सरकार के खिलाफ सेक्टर छह में पर्यावरण सरंक्षण एक्ट सहित विभिन्न धाराओ में मामला दर्ज किया गया है। जैसे भी भिवाडी प्रशासन का मामला दर्ज होने के बारे में पता चला तो अफारा तफरी मच गई है।

About Harsh Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 4 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट का ओथर हूँ। यहां राजनैतिक, समस्या व प्रेसनोट अपडेट करता हूं।

View all posts by Harsh Chauhan