Rewari: जच्चा बच्चा की मौत को लेकेर PHC Dharuhera पर प्रदर्शन

phc 2

उिप्टी सीएमओ ने दिया आश्वसन, दस लोगो की कमेटी करेगी जांच
धारूहेडा: यहा के प्राथमिक स्वास्थ्य केद्र में नर्सो की लापरवाही से से जच्चा व बच्ची की जान चल गई। पीडित एक माह से न्याय केे लिए सीएमओ कार्यालय के चक्कर काट रहा है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं की जा रही है।

 

गुस्साए परिजन व ग्रामीणो ने चिकित्सको पर कार्यवाई की मांग के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केद्र पर सोमवा को विरोध प्रदर्शन किया महिलाओ ने जमकर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की तथा भ्रष्ट व लापरवाह चिकित्सको के​ खिलाफ कारवाई की मांग को लेकर हंगामा किया

phc 3
धारूहेडा: पीएचसी में विरोध करते ग्रामीण व परिजन

दो धंटे किया प्रदर्शन: गुस्साए लोगो ने करीब दो घंटे प्रदर्शन किया। सूचना पाकर थाना धारूहेडा थाना से भारी पुलिस बल तैनात किया गया। बाद में उिप्टी सीएमओ डा राजबीर रंगा मौके पर पहंचे तथा 10 लोगो की कमेटी बनवाकर जांच करने की बात कही।Rewari News: छत पर पहुंची गाय, घंटो मशक्कत से उतारा

phc
धारूहेडा: पीएचसी में विरोध करते ग्रामीण व परिजन

क्या था विवाद: बता कि धारूहेडा के रहने वाले मनीष सेनी ने अपनी पत्नी को डिलीवरी के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवाया था। 7 फरवरी को उसकी पत्नी व बच्ची की मौत हो गई। उसने इसकी शिकायत पीएचसी प्रभारी डा जयप्रकाश को दी।

 

phc 4
धारूहेडा: पीएचसी में विरोध करते ग्रामीण व परिजन

उन्होंने उसे सीएमओ के पास भेज दिया। महिला की बोर्ड टीम से पोस्टमार्टम करवाया गया। प्रथम दृश्यता में  डिलीवरी के चलते दोरान लापरवाही से मौत होना बताया गया। धारूहेडा के उपचेयरमैन अजय जांगडा , बल्ली यादव, इश्वर मुकदम, सैनी सभा के पूर्व प्रधान खेमचंद सैनी, पार्षद 15 से मनीषा सेनी तथा पांच चिकित्सको को शामिल किया गया है।

Dharuhera: नेत्र जांच शिविर में 100 से अधिक ने करवाई जांच
पहले भी हुआ है विवाद: धारूहेडा मे कार्यरत न केवल कार्य करने में लापरवाही बरत रही है, वहीं डिलीवरी करवाने वालो से पेसे तक भी वसूल रही है। पिछले माह एक महिला से डिजीवर के नाम पर रूपए ले लिए थे।

phc 2
धारूहेडा: पीएचसी में विरोध करते ग्रामीण व परिजन

होगी कार्रवाई:
बोर्ड टीम से पोस्टमार्टम करवाया गया। पांच लोगो को टीम धारूहेडा से ता पांच लोगो की टीम चिकित्सको की बनाकर जांच करवाई जाएगी। डिलीवरी करने वाले दो नर्सो को ट्रासंफर कर दिया गया है।
राजबीर रंगा, डिप्टी सीएओ, रेवाडी