Cyber crime : ड्रा में कार निकलने का झांसा देकर चार लाख 28 हजार की ठगी

धारूहेडा:: गांव महेश्वरी के विकास नगर निवासी एक कंपनी कर्मचारी को शातिर ठगों ने ड्रा में कार इनाम में निकलने का झांसा देकर चार लाख 28 हजार रुपये ठग लिए। पीड़ित ने साउथ रेंज साइबर थाना में शिकायत देकर प्राथमिकी दर्ज कराई है।

रेवाड़ी में मिले बुधवार को 15 पॉजिटिव केस:5 42 होम आइसोलेट, 1312 की रिपोर्ट पेंडिंग

पुलिस को दी शिकायत में महेश्वरी के विकास नगर निवासी देवेंद्र कुमार ने कहा कि वह भिवाड़ी स्थित एक कंपनी में कार्यरत है। करीब दो वर्ष पहले उन्होंने हर्बल लाइफ की दवा आनलाइन खरीदी थी। सात दिसंबर 2021 को उनके पास रमेश दुब्बली नाम के व्यक्ति का फोन आया। रमेश ने बताया कि उन्होंने आनलाइन हर्बल लाइफ की जो दवा खरीदी थी, उसमें अब ड्रा हुआ है और उनकी इनाम में टाटा नैक्सोन कार निकली है।

तीहरे हत्याकांड का आरोपी काबू: जमीन के लिए दादा, मां और भाई की हत्यार करने वाला काबू

आरोपित ने वीडियो काल कर कार भी दिखाई। उन्होंने बताया कि वह कार के बदले नकद रुपये भी ले सकते हैं और इसके लिए फाइल चार्ज के 4200 रुपये मिलेंगे। देवेंद्र ने फोन-पे के जरिये 4200 रुपये जमा करा दिए। इसके बाद आठ दिसंबर को जीएसटी के 18 हजार 900 रुपये, रिजर्व बैंक आफ इंडिया के नाम पर 28 हजार 600 रुपये व लेट चार्ज के 25 हजार 200 रुपये जमा करा लिए। नौ दिसंबर को आरोपितों ने इंटरसिटी चार्ज के लिए 47 हजार 700 रुपये मांगे जो उन्होंने भिवाड़ी स्थित एसबीआइ बैंक से खाते में ट्रांसफर कर दिए।

तीहरे हत्याकांड का आरोपी काबू: जमीन के लिए दादा, मां और भाई की हत्यार करने वाला काबू

आरोपितों ने देवेंद्र को झांसे लेकर अलग-अलग तिथियों में चार लाख 28 हजार 700 रुपये जमा करा लिए। इतने रुपये जमा कराने बाद भी आरोपित देवेंद्र से और रुपये मांगने लगे तो उन्हें ठगी का पता लगा। देवेंद्र ने मंगलवार को ठगी की शिकायत पुलिस को दी। साइबर थाना पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan