धारूहेडा तहसील में भ्रष्टाचार, लोगों ने किया हंगामा

सबका विकास, सबका साथ केवल कागजो तक सिमटा, धडल्ले से हो रही बेइमानी
धारूहेडा: सबका काम सबका विकास का दावे देने वाली सरकार में तहसील में रजिस्ट्री को लेकर जमकर भ्रष्टाचार हो रहा है। लोगो का अरोप है कि तहसील मे कर्मचारियों की ओर से पैसे लिए बिना कोई काम ही नहीं किया जा रहा है। लोग कार्य करवाने के लिए भटक रहे है। शुकवार को उपतहसील में कार्यरत स्टाफ की कार्यशैली व भ्रष्टाचार को को लेकर में जमकर लोगों ने हंगामा किया।

 

प्रतिबंध के बावजू धडल्ले से हो रही रजिस्ट्री: गौरतलब कि औद्योगिक कस्बे में अधिकाश कालोनी व गांवों के साथ लगती जमीनों में प्लाटिंग को लेकर रजिस्ट्री पर प्रतिबध लगाया हुआ है। आये दिन डीटीपी की ओर से लोगो पर प्लोटिंग का लेकर मामले दर्ज हो रहे है। इन सब के बावजूद तहसील में भ्रष्टाचार जोरो पर है। लोगो का आरोेप है कि स्टाफ की ओर से हर काम के अतिरिक्त चार्ज वूसला जा रहा है। अगर कोई चार्ज नही देता है तो उसके काम को बिना किसी कारण से रोक दिया जाता हैं। लोग तहसील में कार्यरत स्टाफ के वयवहार व कार्यशैली से पेरशान है।

शुक्रवाार को स्टाफ की ओर से अतिरिक्त् शुल्क नहीं देने पर रजिस्ट्री होने के बावजूद नहीं दी गई। लोगो ने जमकर उपतहसील में हंमामा किया। जिसकी विडियो वायरल होने से चर्चा का विषय बना हुआ है। खटावली निवासी राजू ने आरोप लगाया है उसने किसी की जमीन आड रहण ली हुई थी।​ जिसको उतवाने के लिए उसे दो दिन तक तो काम ही नही किया गया, बाद मे अतिरिक्त कैश लेकर की गईं। दो दिन पहले राजपुरा निवासी गजराज की पत्नी ने अपने बेटे के नाम जमीन करवाई गई थी, ​जिसपर कोई चार्ज नहीं है, लेकिन उससे भी राशि हडफ ली गईं। शुक्रवार को एक प्लाट की रजिस्टी होने पर जब खरीददार की ओर से रजिस्ट्री मांगी तो उसे मना कर दिया। इसी को लेकर उपतहसील परिसर में शुक्रवार को काफी देर तक हंमागां रहा।

पशुओ से लदी कैंटर से 27 पशु छुडवाए, तस्कर काबू

लिखित शिकायत दे तो होगी कार्रवाई: मेरे पास भी वह विडियो आई हैं। मै रेवाडी मिटिंग में आया हुआ था। जब दोबारा तहसील पहुंचा तो विवाद के बार मे पता चला। अगर किसी भी प्रार्थी से अतिरिक्त शुलक मांगा जाता है तो हमें शिकायत करें। आज के विवाद को लेकर मेरे पास कोई शिकयत नहीं आई हैं।
श्याम सुदंर, नायब तहसीलदार, धारूहेडा

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan