Haryana News: स्कूल वाहनों से टोल फीस वसूल करना एक घोर अन्याय

हरियाणा। राज्य प्रधान रामपाल यादव ने स्कूल वाहनों से टोल फीस को लेकर सरकार के फैसले को गलत बताया है। उन्होंने कहा कि स्कूल वाहनों से टोल फीस वसूल करना एक घोर अन्याय है और इसके लिए सभी स्कूल लामबंद हो रहे हैं।

हरियाणा प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन की बैठक शुक्रवार को गुजरवास स्थित न्यू ईरा पब्लिक स्कूल में जिला प्रधान योगेश तिवारी की अध्यक्षता में आयोजित हुई।

संगठन के राज्य प्रधान रामपाल यादव तथा पूर्व प्रांतीय प्रधान जवाहरलाल दुहन भी उपस्थित रहे। बैठक में हरियाणा सरकार द्वारा संचालित टोल नाकों पर स्कूल बसों से टोल फीस लिए जाने व आरटीए दफ्तर को रेवाड़ी शहर से बनीपुर चौक शिफ्ट करने को लेकर चर्चा कर विचार विमर्श किया गया।
rewari school asso
Haryana News: बढने लगी ठंड, किसानो के चेहरे खिले

प्रधान तिवारी ने स्कूल बसों वाहनों से टोल लिए जाने को लेकर ऐतराज करते कहा कि ऐसा करके सरकार शिक्षा के खर्च को अपरोक्ष रूप से बढ़ाना चाहती है। उन्होंने मांग कि है कि सरकार इन टोल नाकों पर स्कूल बसों वाहनों को टोल फीस से मुक्त करे।

प्रधान यादव ने कहा कि हम सरकार से कोई टकराव नहीं चाहते परंतु यदि सरकार प्रशासन ने उनकी टोल फीस हटाने की मांग का शीघ्र समाधान नहीं किया तो संगठन सड़कों पर आकर विरोध प्रदर्शन की योजना पर तेजी से करेगा।

Rewari News: व्यापारी से भैंस खरीदने के नाम पर 90 हजार की ठगी
उन्होंने कहा कि 6 दिसंबर मंगलवार को एसोसिएशन स्कूल बसों से टोल फीस वसूली बंद करने को लेकर एक दिन का सांकेतिक धरना कोसली-कनीना रोड स्थित गुजरवास टोल पॉइंट पर देगी। उन्होंने कहा कि सरकार रेवाड़ी स्थित आर टी ए ऑफिस को भी पुन: शहर में वापस स्थापित करें ताकि आमजन को तकलीफों का सामना ना करना पड़े।

एसोसिएशन के संरक्षक जवाहरलाल दुहन ने कहा कि स्कूल बसों से टोल फीस वसूली के कारण सभी स्कूल संचालकों में भारी आक्रोश है और यह सरकार के गलत निर्णयों के कारण जन आक्रोश में बदलने वाला है।

ये रहे मौजूद: इस मौके पर चौधरी रणबीर सिंह, सुरेंद्र शिवाच, पूर्व प्रधान सुमेर सिंह, कोसली ब्लॉक प्रधान संदीप यादव, धारुहेड़ा से विक्रम सिंह, सत्यपाल दहिया, हंसराज, जगदेव यादव, विक्रम सिंह यादव, संगठन के प्रवक्ता अजय यादव, विमला मलिक, कांता यादव, हरेंद्र कुमार, विकास यादव, लाल सिंह, नरेश कुमार व निहाल सिंह आदि सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।