Bhiwadi: आखिर कब सूखेगी ये हरियाणा राजस्थान के बीच बनी झील

KALA PANI 1

रेवाड़ी: दो राज्यों हरियाणा व राजस्थान सीमा के पास बसे धारूहेड़ा में भिवाड़ी के रास्ते राजस्थान से आ रहा पानी रूकने का नाम नहीं ले रहा है। इस मामले को लेकर न जाने कितनी बैठके हो चुकी, यहां तक कि राजस्थान के संबंधित विभाग पर दो एफआईआर तक दर्ज हो चुकी।किसानों की हुई बल्ले बल्ले: शाह ने जारी किया नई सहकारी संस्था NCOL का ‘भारत ऑर्गेनिक्स’ ब्रांड

झील बनी अलवर बाइपास: अलवर बाइपास पर हो रहे जलभराव को लेकर वाहन चालकों ने रूट बदल लिया है। अनेक वाहन पानी में फंस कर खराब हो चुके हैं। सड़कों पर गहरे गड्ढे हो चुके हैं। इन गड्ढों को दुरस्त करने की मांग भी की जा रही थी। इतना ही नहीं हरियाणा की सीमा मे बनाया गया अवरोधक भी धीरे धीेर टूटने लगा है।BHIWADI PANI

राजनेतिक अखाडा बना पानी: भिवाडी प्रशासन पानी को लेकर बिलकुल गंभीर नही है। बारिश हो या नहीं अलवर बाइपास पानी सूखने का नाम नहीं ले रहा है। प्रदेश के मुख्यमंत्री जहां इस पानी के बीच उतरकर समस्या को देख चुके हैं, वहीं रेवाड़ी के विधायक चिरंजीव राव इस मामले को विधानसभा में उठा चुके हैं। इसके बावजूद समस्या ज्यों कि त्यों बनी हुई है।Scam in Rewari: दो पूर्व सरपंचों ने किया लाखों का गबन, BDPO जांच में हुआ खुलासा?

हालांकि एफआईआर दर्ज होने के बाद राजस्थान सरकार ने दावा किया था कि वे हरियाणा में पानी नहीं छोड़ेंगे और वे इस पानी को अपनी सीमा में रोकेंगे। जिसके बाद राजस्थान सरकार ने इस पर काम भी शुरू कर दिया था और धारूहेड़ावासियों को गंदे पानी से छुटकारा भी मिलना शुरू हो गया था। लेकिन कई महीनो से अलवर बाइपास पर जमा पानी भिवाडी प्रशासन की पोल खोल रहा है।

टूटने लगा है अवरोधक: पानी को हरियाणा के धारूहेड़ा में जाने से रोकनेे के लिए बनाया गया अवरोधक लगातर जलभराव से अब टूटने लगा है। कई जगह से टाइल निकलने से अब अवरोधक टूटने के कगार है। अगर समय रहते इसकी मरम्मत नही हुई तो एक दिन यह पानी में ही बह जाएगा।

About Harsh Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 4 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट का ओथर हूँ। यहां राजनैतिक, समस्या व प्रेसनोट अपडेट करता हूं।

View all posts by Harsh Chauhan