Dharuhera: अप्रैल में 22 स्ट्रीट लाइटें लगाई, एक माह बाद ही उतारी ?

garib nager

17 साल पुराने गरीब नगर में नहीं है कोई भी सुविधा, नपा अधिकारी मौन
धारूहेड़ा: यहां के वार्ड 17 के गरीब नगर में नपा की ओर से अप्रैल माह में 22 स्ट्रीट लाईटे लगाई गई थी। एक माह बाद ही सारी लाईटों को उतार लिया गया है। स्ट्रीट लाइटों के अभाव में कालोनी में रात को अंधेरा छाया रहता है।DTP की मिलीभगत से कंट्रोल एरिया में हो रहा निर्माण, सीएम विंडो पर दी शिकायत

हरियाण में शायद ही ऐसा कोई गांव हो जहां की गलियां कच्ची हो तथा पीने के पानी की व्यवस्था न हो। लेकिन करोडों रूपए का राज्स्व देने वाले औद्योगिक कस्बे में गरीब नगर एक ऐसी कालोनी है जिसमे न तो सडके, सीवरेज लाईन तथा न ही पेयजलापूर्ति है।

बता दे वर्ष 2006 में धारूहेडा गांव पंचायत की ओर से औद्योगिक एरिया में बीपीएल धारकों को प्लाट दिए गए थे। 2008 में नपा की स्थापना के बाद इस कालोनी को वार्ड 17 में शामिल कर दिया गया। इनती पुरानी व पंचायत की ओर से बसाई गई कालोनी में कोई सुविधाए नहीं है।हरियाणा में दौड़ेगी भारत की पहली हाइड्रोजन ट्रेन, जानिए क्या रहेगी स्पीड

…………….
नपा में जुलाई 2021 में सडक, सीवरेज व पेयजलापूर्ति के लिए प्रस्ताव दिया हुआ है। लेकिन प्रस्ताव को रिजेक्ट कर दिया गया था। काफी मश्क्कत से अप्रेल माह 2023 में 22 स्ट्रीट लाईटे लगवाई थी। एक महीने के बाद ही लाईटे अनियमित कालोनी का हवाला देकर ठेकेदार ने उतार ली है।

17 puspa DK
पुष्पा देवी, वार्ड 17 पार्षद

………
पंचायत के समय यह कालोनी बसाई गई थी। नपा के रिकोर्ड में गरीब नगर नियमित है। इस कालोनी में सभी सविधाए दी जा सकती है।

BI NAVAL
नवल किशोर, बिल्डिंग निरीक्षक नपा धारूहेडा।

इस बार हाउस मिटिंग में भी यह मुदा उठाया गया था। 17 साल पुरानी कालोनीवासी के लोग सुविधाओ को लेकर परेशान है। चेयरमैन की मन मर्जी चल रही है। वह जान बूझकर इस कालोनी में सुविधांए नहीं दे रहा है।

5 ajay jangda
अजय जांगडा, उपचेयरमैन नपा धारूहेड़ा

About Harsh Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 4 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट का ओथर हूँ। यहां राजनैतिक, समस्या व प्रेसनोट अपडेट करता हूं।

View all posts by Harsh Chauhan