विधायक ने विस में उठाई कोसली में एचएसआईडीसी सेक्टर खोले जाने की मांग

रेवाडी/ कोसली: हरियाणा विधानसभा के शीतकालीन सत्र में कोसली विधायक लक्ष्मण सिंह यादव ने क्षेत्र के युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने तथा निजी उद्योगों में 75 फीसदी स्थानीय युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के कानून को लेकर बड़ा कदम उठाते हुए कोसली में एचएसआईडीसी या एमएसएमई का सेक्टर खोले जाने की मांग को जोरदार ढंग से उठाया। इस सेक्टर के लिए उन्होंने सरकार के समक्ष दो-तीन चयनित स्थान उपलब्ध होने की बात भी रखी।

ये कैसा वेयर हाउस: न गार्ड, न ही श्रमिक, न ही आग बुझाने के इंतजाम


कोसली क्षेत्र में रोजगार को बढ़ावा देने के लिए लगातार प्रयासरत कोसली विधायक लक्ष्मण सिंह यादव ने अब विधानसभा में इस मांग को मजबूती के साथ उठाया है। विधानसभा के शीतकालीन सत्र में अपनी मांग को जोरदार ढंग से उठाते हुए कोसली विधायक लक्ष्मण सिंह यादव ने कहा कि सरकार की ओर से निजी उद्योगों में 75 फीसदी स्थानीय युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के ऐतिहासिक कानून को पास कर युवाओं के दिलों के जीतने का काम किया है। इस कानून का सीधा लाभ अब क्षेत्र के युवाओं को मिले, इसके लिए क्षेत्र में औद्योगिक प्रतिष्ठान लगाने व सेक्टर विकसित किए जाने की नितांत आवश्कता है। जब तक नए सेक्टर व उद्योग नहीं लगेंगे, तब तक नए युवाओं को इस कानून का पूरा लाभ नहीं मिल पाएगा।

ठगी के बाद जागा प्रशासन, कहा पहले अधिकारी करें फिजिकल निरीक्षण


कोसली विधायक ने कहा कि कोसली विधानसभा क्षेत्र में दो-तीन ऐसे स्थान उपलब्ध हैं, जहां एचएसआईडीसी या एमएसएमई का सेक्टर विकसित किया जा सकता है। इसके लिए लोग भूमि भी देने को तैयार है। अगर सरकार इसके लिए पोर्टल खोलती है तो उस पर जमीन का रिकार्ड भी उपलब्ध कराने को तैयार हैं। उन्होंने कहा कि लोकल फॉर वोकल एवं आत्मनिर्भर भारत बनाने का नारा देने वाली हमारी सरकार रोजगार को बढ़ावा देने के लिए पूरी गंभीरता से कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि कोसली क्षेत्र में बहुतायात की संख्या में डिग्री, डिप्लोमा व आईटीआई होल्डर है। कोसली क्षेत्र में एचएसआईडीसी या एमएसएमई का सेक्टर खुलने से न केवल प्रदेश का विकास होगा, बल्कि इलाके की बेरोजगारी भी पूरी तरह से समाप्त हो जाएगी।

 

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan