Rewari Crime: धारूहेडा के व्यापारी के साथ धोखाधडी : आनलाईन 63 हजार का ऑर्डर, न माल मिला न मिला पैसा वापस

धारूहेडा: कस्बे के एक व्यापारी के साथ ऑनलाइन धोखाधडी हो गई है। व्यापारी ने वेबसाइट पर विज्ञापन देख माल मंगवाने के लिए 63 हजार से अकाउंट में ट्रांसफर भी कर दिए, लेकिन न तो उसे माल मिला और न ही पैसे वापस मिले। थाना धारूहेडा पुलिस को दी शिकायत मे कस्बे के वार्ड नंबर-10 निवासी स्वर्ण सिंह ने 2 माह पहले ही बर्तन साफ करने वाले जूने और झाड़ू का व्यापार शुरू किया है। फेसबुक पर कुछ दिन पहले उसे एक वेबसाइट दिखाई दी। जिस पर क्लिक करके अपना नंबर डाल दिया। 2 दिन बाद ही उसके पास राजीबुल रहमान नामक शख्स का फोन आया और उसने खुद को कंपनी का मालिक बताते हुए बातचीत शुरू की और फिर उसकी बातों में आकर स्वर्ण सिंह ने 13 बोरे सामान का ऑर्डर कर दिया।

Crime: अश्लील वीडियो रिकाॅर्ड: युवती युवक को कर रही ब्लैक मैल, मांग रही 15 लाख

45 हजार आनलाईन भेजे: राजीबुल रहमान ने 63 हजार रुपए का बिल बनाकर उसके व्हाट्सऐप नंबर पर भेज दिया।  स्वर्ण सिंह ने 30 हजार खुद के आईसीआईसीआई बैंक के खाते से और 15 हजार रुपए भाई नीरज के फोन-पे के जरिए भेज दिए। फिर राजीबुल ने उसके पास एयर कार्गो पैकर्स और लॉजिस्ट का बिल भी भेज दिया।

दोबारा भेजे रूपए : पीडित ने बताया कि गौरव शर्मा  का फोन आया, जिसने बताया कि उनका  सामान लेने से पहले 12 हजार रुपए ट्रांसफर करने होगे। स्वर्ण सिंह ने जब माल पहुंचने के बाद पैसे देने की बात की तो गौरव ने 1 हजार रुपए प्रतिदिन पैनल्टी लगेगी। वह डर गया और उनके खाते में 12 हजार रुपए ट्रांसफर कर दिए। अगले दिन फिर गौरव शर्मा ने उसके पास फोन किया तथा उसके कहने पर 5800 रुपए ट्रांसपोर्ट खर्च के नाम पर खाते में डलवा लिए। लेकिन आज तक उसके पास माल नहीं पहुंचा है। अब शातिर ठगों का नंबर भी बंद जा रहा है। पुलिस ने राजीबुल रहमान गौरव शर्मा व विजय शर्मा के खिलाफ धोखाधड़ी करके रुपए हड़पने, ऑनलाइन फ्रॉड करने, पैसा व सामान मांगने पर जान से मारने की धमकी देने के आरोप मे मामाला दर्ज किया है।

 

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan