जजपा भाजपा प्रत्याशी मानसिंह नामांकन करेंगे आज, अजय चौटाला लेगें कार्यकर्ताओं की मिटिंग

धारूहेडा: सुनील चौहान। नगर पालिका धारूहेड़ा के अध्यक्ष पद के उप-चुनाव में किसी भी प्रत्याशी का जितना इतना आसान नहीं है। एक ओर तो ज्यादा प्रत्याशियों का खडा होना, वही जाति के नाम पर मांगे जा रहे वोटो के चलते प्रत्याशियों का वोट समीकरण बदलता जा रहा है। ऐसे में अभी तक किसी भी प्रत्याशी की जीत निश्चित करना अभी तक संभव नहीं है। हालांकि इस बार जेलदार परिवार को शिवदीप के नहीं खडे होने से काफी बदलाव की संभावना है।

छठे दिन किए तीन ने नामांकन:उपचुनाव में अध्यक्ष पद के लिए पहले 5 दिनों में एक भी नामांकन नहीं हुआ था, जबकि बुधवार को एक ही दिन में 6 उम्मीदवारों ने पर्चे भरे। इनमें से 3 कवरिंग कैंडीडेट ही हैं। इधर, जेजेपी-बीजेपी गठबंधन के प्रत्याशी राव मानसिंह गुरुवार को नामांकन फार्म भरेंगे। जबकि कांग्रेस ने सिंबल पर चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया है। अब सिंबल पर दो पार्टियां चुनाव लड़ रही हैं। इनमें जेजेपी-बीजेपी गठबंधन के साथ ही बसपा के उम्मीदवार ने भी पर्चा भरा है।

कांग्रेस के खुलकर समर्थन में आने पर भी संशय बरकार:
कांग्रेस ने धारूहेड़ा नपा के अध्यक्ष पद के चुनाव में सिंबल पर उम्मीदवार नहीं उतारने का निर्णय लिया है। कांग्रेस प्रत्याशियों के खुलकर समर्थन में आने पर भी संशय है। पार्टी समर्थित दो उम्मीदवार मैदान में होने पर नुकसान की स्थिति से बचने के लिए कांग्रेस ये रणनीति अपना सकती है। इधर, रेवाड़ी विधायक चिरंजीव राव का कहना है कि हम सिंबल पर प्रत्याशी को नहीं लड़ाएंगे।

नामांकन के बाद आएंगे अजय चौटाला, कार्यकर्ताओं से मिलेंगे:
जजपा जिला अध्यक्ष श्याम सुंदर सभरवाल ने बताया कि भाजपा-जजपा गठबंधन के संयुक्त उम्मीदवार राव मानसिंह 2 सितंबर सुबह 11.15 बजे धारूहेड़ा नगर पालिका कार्यालय में अपना नामांकन दाखिल करेंगे। इसके बाद जजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह चौटाला व प्रदेश अध्यक्ष सरदार निशान सिंह धारूहेड़ा आएंगे। जो कि दोपहर बाद 3.30 बजे जिले के जेजेपी कार्यकर्ताओं के साथ रानी संतोष देवी धर्मशाला धारूहेड़ा में मीटिंग करेंगे तथा संबोधित करेंगे। इसमें जिला प्रभारी व सहप्रभारी समेत अन्य पदाधिकारी मौजूद रहेंगे।

नामांकन के लिए आज अंतिम दिन, कल होगी पत्रों की छंटनी:
सहायक रिटर्निंग अधिकारी एवं तहसीलदार प्रदीप देशवाल ने बताया कि नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया 27 अगस्त को आरंभ हुई थी, जोकि 2 सितंबर तक जारी रहेगी। यानी गुरुवार को नामांकन का आखिरी दिन है। उपचुनाव के लिए बुधवार को 6 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किए। चुनावी कार्यक्रम के अनुसार 3 सितंबर दोपहर 11.30 बजे के बाद नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। 4 सितंबर को नाम वापस लिए जा सकते हैं। इसी दिन चुनाव लडऩे वाले उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह आवंटित करने की तिथि है। 12 सितंबर को मतदान होने हैं।

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan