RBI ने इस सरकारी बैंक पर लगाया 2.20 करोड़ रूपए जुर्माना, कहीं आपका खाता तो इसमे नहीं है

IOB

RBI News, Best24News:  आय निर्धारण से जुड़े नियमों का अनुपालन नहीं करने को लेकर आरबीआई ने सरकारी बैंक इंडियन ओवरसीज बैंक (Indian Overseas Bank) पर 2.20 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है। एक साथ लगाए जुर्माना बैंक प्रबधन मे अफरा तफरी मच गई ह

Odisha Train Accident : पीएम मोदी बोले- दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा, लापरवाही ने छीन ली 288 की जान

जानिए क्यों लगाया जुर्माना
यह जुर्माना आरबीआई के कुछ निर्देशों के प्रावधानों के उल्लंघन के लिए लगाया गया है.।। इनमें ‘आय निर्धारण पर विवेकपूर्ण मानदंड, संपत्ति वर्गीकरण और अग्रिमों से संबंधित प्रावधान आदि शामिल हैं।

CHOUHAN

केंद्रीय बैंक ने कहा कि आरबीआई द्वारा 31 मार्च, 2021 को बैंक के पर्यवेक्षी मूल्यांकन के लिए वैधानिक निरीक्षण (आईएसई 2021) उसकी वित्तीय स्थिति के संदर्भ में किया गया था। चेन्नई स्थित बैंक अपने आरक्षित कोष में वर्ष 2020-21 के लिए घोषित लाभ के 25 प्रतिशत के बराबर राशि का न्यूनतम अनिवार्य हस्तांतरण करने में विफल रहा।

आरबीआई (RBI)  ने कहा कि यह कार्रवाई विनियामक अनुपालन में कमियों पर आधारित है और बैंक द्वारा अपने ग्राहकों के साथ किए गए किसी भी लेनदेन या समझौते की वैधता का इससे कोई सरोकार नहीं है।हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भजन लाल की राजस्थान में मूर्ति स्थापित, कुलदीप विश्नोई ने किया ये वादा

 

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan