ब्राजील को सौंपी अध्यक्षता: PM मोदी ने की G 20 सम्मेलन के समापन की घोषणा

MODI BRAJIL

दिल्ली: दिल्ली दो दिन तक चले रहे जी-20 शिखर सम्मेलन का रविवार को समापन हो गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने G20 की अध्यक्षता ब्राजील को सौंपते हुए उन्हें बधाई दी है।ट्रक में लोड की गई मशीन गुजरात से गायब, भिवाडी के लिए की थी लोड

 

पीएम मोदी ने कहा कि मैं ब्राजील के राष्ट्रपति और मेरे मित्र लूला डी सिल्वा को बधाई देना चाहता हूं और उन्हें अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी सौंपना चाहता हूं। G20 सम्मेलन के दूसरे दिन के तीसरे सत्र के बाद सभी विदेशी मेहमान अपने देश के लिए रवाना हो जाएंगे। अब अगले एक साल तक ब्राजील G20 का अध्यक्ष रहेगा।

जी20 शिखर सम्मेलन के समापन की घोषणा करते हुए पीएम मोदी ने कहा, “जैसा कि आप सभी जानते हैं कि भारत के पास नवंबर 2023 तक जी20 अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी है।Rewari: PPP त्रुटि सुधार कैम्प कुंड में 11 को

इन दो दिनों में आप सभी ने बहुत सारे सुझाव दिए और प्रस्ताव रखे। जो सुझाव मिले हैं उनकी एक बार फिर से समीक्षा की जाए ताकि यह देखा जा सके कि उनकी प्रगति को कैसे गति दी जा सकती है।

मेरा प्रस्ताव है कि नवंबर के अंत में हम जी20 का एक वर्चुअल सत्र आयोजित करें।” “हम इस शिखर सम्मेलन में तय किए गए विषयों की समीक्षा उस वर्चुअल सत्र में कर सकते हैं। मुझे उम्मीद है कि आप सभी वर्चुअल सत्र में जुड़ेंगे। इसके साथ ही जी20 शिखर सम्मेलन के समापन की घोषणा की।

 

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan