Rozgar Mela: PM Modi 71 हजार लोगों को बांटेगें नियुक्ति पत्र, जानिए विभागों के नाम

MODI 1

Rozgar Mela: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सरकारी विभागों में नव-नियुक्त 71,000 लोगों को नियुक्ति पत्र बाटेंगे। पूरे देश की निगांहे मोदी की भाषण पर टिकी हुई है।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा कि पीएम मोदी इस अवसर पर नव नियुक्त कर्मचारियों को संबोधित भी करेंगे। बता दें कि रोजगार मेले के तहत इन लोगों को हाल ही में विभिन्न सरकारी विभागों और कार्यालयों में नियुक्ति दी गई है।इंतजार खत्म, इस दिन खुलेगा Khatu Shyam Mandir

बता दें कि प्रधानमंत्री ने 10 लाख लोगों की भर्ती के लिए रोजगार मेला शुरू किया था और बेरोजगारी के मुद्दे पर विपक्ष की लगातार आलोचना के बीच पिछले आठ वर्षों में रोजगार सृजित करने के लिए अपनी सरकार के प्रयासों के बारे में बताया था।

 

जानिए किन विभागो में हुई है नियुक्तियां

जानकारी के मुताबिक, विभिन्न केंद्रीय मंत्री ‘रोजगार मेला’ के तहत युवाओं को रोजगार प्रदान करने के लिए जनवरी में विभिन्न राज्यों का दौरा करेंगे। मेले में कुल 45 मंत्री हिस्सा लेंगे जिनमें धर्मेंद्र प्रधान, पीयूष गोयल, हरदीप पुरी, अनुराग ठाकुर और अन्य वरिष्ठ मंत्री शामिल हैं।

पहले फटाफट निपटा लें ये जरुरी काम, वरना इस दिन बंद हो जाएगा पेन कार्ड
प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) के मुताबिक, जूनियर इंजीनियर, लोको पायलट, टेक्नीशियन, इंस्पेक्टर, सब-इंस्पेक्टर, कांस्टेबल, स्टेनोग्राफर, जूनियर अकाउंटेंट, ग्रामीण डाक सेवक, इनकम टैक्स इंस्पेक्टर, शिक्षक, नर्स, डॉक्टर, सामाजिक सुरक्षा अधिकारी, पीए, एमटीएस जैसे विभिन्न पदों पर नियुक्तियां की गई हैं।

Haryana News: 25 जनवरी से चलेगी तीन ट्रेन, जानिए समय व रूट
जानिए कौन कोैन होगें शामिल:
केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भोपाल में, अनुप्रिया पटेल मुंबई में, अश्विनी चौबे नागपुर में, नित्यानंद राय पुणे में, पीयूष गोयल नई दिल्ली में, धर्मेंद्र प्रधान भुवनेश्वर में, हरदीप सिंह पुरी लुधियाना में, गजेंद्र सिंह शेखावत लखनऊ में, अर्जुन राम उदयपुर में मेघवाल, कानपुर में अनुराग सिंह ठाकुर, गाजियाबाद में आरके सिंह, पटना में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, फरीदाबाद में भूपेंद्र यादव, जम्मू में अजय भट्ट, रांची में पशुपतिनाथ पारस और बेंगलुरु में प्रह्लाद जोशी जाएंगे।