Oil Coin: अगर आपके पास है 1 रुपये का सिक्का, तो यहां बेचिए, हो जाएंगे मालामाल

COIN 01

1 Rupees Gehu Ki Baali Coin: बाजार में इन दिनों एक रुपए के सिक्के की वेल्यू भले ही ना के बराबर हो, लेकिन ऑनलाइन प्लेटफार्म में इन सिक्कों की मांग सबसे ज्यादा है। यदि आपके पास 1 रूपए का सिक्का है तो यह आपकी किस्मत बदल सकता है।Highest Interest : ये BANK दे रहा है FD पर मोटा रिटर्न, जानिए Top Bank की ब्याज रेट ?

जानिए क्यो होती है डिमांड: ऐसे पु​राने सिक्की की कीमत इसलिए ज्यादा होती है क्योकि नीलामी के समय इसे लाखों करोड़ में बेचते हैं। जिसकी ऑनलाइन नीलामी की जाती है। विदेशों में होने वाली सीधी नीलामी में प्राचीन वस्तुओं को करोड़ों रुपये देकर खरीदा जाता है।

 

जानिए सिक्के की खासियत : इस सिक्के में गेहू की बलिया होने चाहिए साथ में डिमांड के हिसाब से उसमे सन 1985 का भी होना चाहिए, साथ ही हम बात करे की ऐसा पॉसिबल है तो बताते है कि कई लोगो ने अपने किस्मत आजमाई है और सक्सेस भी हुए है।
BSNL का धांसू प्लान, अब 13 महीने तक Recharge से छुट्टी, कीमत महज 184 रुपये
यदि आप अपने पास रखे सिक्कों को बेचना चाहते है तो ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के माध्यम से इस सिक्के को बेच सकते हैं। इसके लिए कॉइन बाजार नाम की वेबसाइट हैं जहां पर जाकर आप एक विक्रेता के रूप में अपना पंजीकरण कराए और पास रखे सिक्के की जानकारी यहां पर दर्ज कर देंगे

 

उसके बाद आपके पास जो भी सिक्का है उसका दोनों तरफ का फोटो लेकर अपलोड कर देना, अगर कोई भी व्यक्ति आपके सिक्के को खरीदना चाहेगा तो वह संपर्क करेगा।

फर्जीवाडे से बचे: आजकल कुछ लोग इस तरह की फर्जी आनलाईन साईट बनाकर दूसरे से धोखे से भी पुराने सिक्के हडफ लेते है। कई लोगो के साथ धोखा भी हुआ है। इसलिए सिक्को को बेचते सावधानी जरूर रखे।रेवाडी डीसी ने पटवारी को किया चार्जशीट, कार्य में लापरवाही पडी महंगी

ऑनलाइन वेबसाइट पर यहा बेचे:
अगर आपके पास भी 1 रुपये, 2 रुपये और पुराने नोट हैं तो आप इन दुर्लभ सिक्कों को ओएलएक्स और ईबे पर बेच सकते हैं। सबसे पहले आपको वेबसाइट वाले हिस्से में सभी पुराने सिक्कों की स्पष्ट फोटो अपलोड करनी होगी। उसके बाद आप तय कर सकते हैं कि आप इसे कितना बेचना चाहते हैं।

ये है ऑनलाइन websites
अगर आपको यह 1 रुपये का सिक्का (1 Rupee Special Coin) बेचना है तो आपको Ebay, CoinBazaar और Quikr पर भी रजिस्ट्रेशन करना होगा। इसके बाद सिक्के की फोटो पर क्लिक करके अपलोड करना होगा। जब इस सिक्के को कोई पसंद करेगा तो वह खुद ही संपर्क करेगा।

 

 

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan