IT Raid 1000 crore scam exposed : हीरो मोटोकॉर्प पर चार दिन चली छापेमारी, 1000 करोड़ से ज्यादा का घोटाला उजागर Best24News

Best24News, Delhi: हीरो मोटोकॉर्प कंपनी के ठिकानों पर आयकर विभाग ने लगातार चार दिन 40 से अधिक ठिकानों पर छापा मार कार्रवाई की। छोपमार कार्रवाई के चलते 1,000 करोड़ रुपये से ज्यादा का घोटाला उजागर हुआ है।
गौरतलब है इनकम टैक्स अधिकारियों की टीम ने 23 मार्च से 26 मार्च तक कंपनी के 40 परिसरों पर छापे मारे थे। छापे के चलते घोटाले का अहम खुलासा हुआ है।

HSEB Exam: नकल पर कसेगा शिकंजा, जिलावाईज फ्लाईंग टीम गठित Best24news

बदमाश हुई कंपनी: हीरो मोटोकॉर्प की मुश्किलें अब बढ़ने वाली हैं। दरअसल, कंपनी के ठिकानों पर मारे गए छापे में 1,000 करोड़ रुपये से ज्यादा का घोटाला उजागर हुआ है। एक रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि इनकम टैक्स विभाग के अधिकारियों की टीम ने 23 मार्च से 26 मार्च तक कंपनी के कई परिसरों पर छापे मारे थे। इसमें पाया गया कि कंपनी ने 1,000 करोड़ रुपये खर्च का दावा किया था, जो असल में नहीं किया गया था।
Rewari: अचानक घर से युवती गायब, मची अफरा तफरी Best24News
रिपोर्ट में हुआ खुलासा: कंपनी के अकाउंट में इसे खर्च के रूप में दिखाया गया था, जबकि असल में कंपनी ने यह खर्च नहीं किया था। बता दें कि इस बड़े घोटाले के उजागर होने के बाद कंपनी के शेयरों पर भी इसका विपरीत प्रभाव पड़ा है।
मंगलवार को हीरो मोटोकॉर्प के शेयर सात फीसदी तक लुढ़क गए। इसका शेयर 6.68 फीसदी टूटकर 2,219 रुपये पर बंद हुआ।
ग्लोबल वार्मिंग का कहर: गर्मी तोड़ सकती है इस बार भी रिकॉर्ड, बढी एसी व कूल्लर की मांग Best24News
100 करोड़ रुपये कैश ट्रांजेक्शन के सबूत भी मिले

इसके साथ ही इनकम टैक्स विभाग को कैश ट्रांजेक्शन के सबूत भी मिले हैं, जो करीब 100 करोड़ रुपये के हैं। यह ट्रांजेक्शन दिल्ली के बाहरी इलाकों में फॉर्महाउस की खरीद के लिए हुए हैं। छत्तरपुर में मुंजाल ने जो फार्महाउस खरीदा है, उसे ​लेने के लिए ब्लैक मनी का उपयोग किया गया है। यह आईटी एक्ट 269 एसएस के तहत दंडनीय अपराध है। इस एक्ट के अनुसार यदि अस्थांतरणीय ​जायदाद के लिए यदि सेलर 20 लाख से ज्यादा खरीदने वाले से कैश लेता है तो इस पर सौ प्रतिशत पेनल्टी लगती है।
ग्लोबल वार्मिंग का कहर: गर्मी तोड़ सकती है इस बार भी रिकॉर्ड, बढी एसी व कूल्लर की मांग Best24News

पिछले सप्ताह हीरो मोटोकॉर्प के प्रमोटर्स के घर और आॅफिस पर भी छापे मारे गए थे। इस पूरे छापे को इनकम टैक्स विभाग ने कैमरे में कैद किया है।

सूत्रों ने बताया कि इस छापेमार कार्रवाई के दौरान अधिकारियों ने कई हार्ड कॉपी और डिजिटल डाटा जांचा, जहां से उन्हें कई संदेहास्पद जानकारियां मिली हैं। हालांकि, अब तक इस मामले में हीरो मोटोकॉर्प की ओर से कोई बयान नहीं दिया गया है।
रिपेार्ट में कहा गया है कि आयकर विभाग की ओर से की गई छापेमार कार्रवाई पूरे चार दिन तक चली और इस दौरान करीब 40 ठिकानों पर तलाशी अभियान चलाया गया। सूत्रों का कहना है अधिकारियों ने कंपनी के चेयरमैन एवं मैनेजिंग डायरेक्टर पवन मुंजाल के दिल्ली-एनसीआर स्थित घर की भी जांच की।

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan