Delhi Electricity Bill Subsidy: दिल्ली में बिजली सब्सिडी मिलेगी या नहीं?

BIJLI

दिल्ली: केजरीवाल सरकार की ओर से बिजली सब्सिडी को लेकर एक बार चर्चा जोरो पर है। बिजली मंत्री ने संवाददाता सम्मेलन किया था.” आतिशी ने पूर्व में मीडिया ब्रीफिंग में कहा था कि शुक्रवार से शहर के करीब 46 लाख लोगों को मिलने वाली बिजली सब्सिडी खत्म हो जाएगी।क्योंकि उपराज्यपाल वी.के. सक्सेना ने अभी तक उपभोक्ताओं को सब्सिडी देने की फाइल को मंजूरी नहीं दी है.​Delhi News: शराब घोटाले की जांच, केजरीवाल तक पहुंची आंच?

कहा कहते है उपराज्यपाल: उपराज्यपाल वी.के. सक्सेना (Vinai Kumar Saxena) ने दिल्ली (Delhi) में बिजली सब्सिडी की मियाद बढ़ाने को मंजूरी दे दी है। यह कदम बिजली मंत्री आतिशी (Atishi) के एक बयान के बाद उपराज्यपाल (एलजी) कार्यालय और आप सरकार के बीच बढ़ती तकरार के दौरान उठाया गया।

आरोप-प्रत्यारोप के बीच उपराज्यपाल कार्यालय ने कहा कि बिजली सब्सिडी की फाइल 11 अप्रैल की देर रात सरकार से प्राप्त हुई थी और इसे शुक्रवार सुबह वापस भेज दिया गया।

एलजी कार्यालय के एक अधिकारी ने कहा, “फाइल पर कल हस्ताक्षर किए गए थे और आज आतिशी द्वारा प्रेस वार्ता से पहले उसे मुख्यमंत्री को भेजा गया था. वे अपनी गलती छिपाने की कोशिश कर रहे हैं, स्पष्ट रूप से बहुत ही शर्मनाक और गलत स्थित में हैं.”
चीन को 1 लाख बंदर एक्पोर्ट करेगा श्रीलंका? जानिए क्या है वजह

मुख्यमंत्री ने की थी घोषणा

पिछले साल मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की थी कि बिजली सब्सिडी केवल उन उपभोक्ताओं को प्रदान की जाएगी जो इसके लिए आवेदन करेंगे। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, 58 लाख से अधिक घरेलू उपभोक्ताओं में से 48 लाख से अधिक ने बिजली सब्सिडी के लिए आवेदन किया है। आप सरकार ने 2023-24 के अपने बजट में बिजली सब्सिडी के लिए 3250 करोड़ रुपये आवंटित किए हैं।

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan