Heroin Smuggling: सीआइए रेवाडी ने किया खुलासा: सेंट्रल पैरामिलिट्री फोर्स का जवान भी हेरोइन तस्करी में शामिल

लाखों रुपये की हेरोइन मामले में तीन तस्कर काबू
रेवाडी: नशा बेचने वालों के खिलाफ पुलिस सख्ती से कार्रवाई कर रही है। राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-352 पर गांव बीकानेर के निकट से सीआईए रेवाड़ी(CIA rewari)  ने एक कार से लाखों रुपये की हेरोइन ( Heroin smuggling) बरामद की है। मौके से पुलिस ने शहर के यादव नगर निवासी अविनाश उर्फ रिंकू को गिरफ्तार कर उसकी कार से 140 ग्राम हेरोइन (smuggling) बरामद की थी।

धारूहेडा में दुकान पर की तोडफोड, मारपीट करते हुए दी जान से मारने की धमकी

आरोपी से बरामद हेरोइन की कीमत करीब 70 लाख रुपये बताई जा रही है। आरोपी (Accused) अविनाश ने पुलिस को चकमा देने के लिए अपनी कार पर फर्जी नंबर प्लेट (Farji Number plate) भी लगाई हुई थी। सदर थाना में आरोपी अविनाश उर्फ रिंकू पर प्राथमिकी दर्ज कर (FIR)  अदालत से रिमांड पर लिया गया था।
Kota Car Accident: शादी में जा रही कार चंबल नदी में गिरी, दूल्हे सहित नौ लोगों की गई जान

NPDS
तीन दिन के रिमांड के दौरान आरोपी अपने दो और साथियों के नाम बताए। पूछताछ के बाद पुलिस ने जिला महेंद्रगढ़ के गांव चेलावास निवासी अमित उर्फ सरपंच व गांव ककराला निवासी धर्मेंद्र उर्फ बबलू को गिरफ्तार कर लिया।

ओर आरोपियों की होनी है गिरफ्तारी:
रिमांड के बाद आरोपी अविनाश उर्फ रिंकू को अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। इस मामले में और भी आरोपियों के नाम सामने आए है। सीआईए रेवाड़ी द्वारा पकड़ी गई लाखों रुपये की हेरोइन को सेंट्रल पैरामिलिट्री फोर्स का जवान लेकर आया था।

सीपीएफ के जवान ने ही हेरोइन बेचने के लिए अपने दोस्त को दी थी। अभी तक पुलिस इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है
चिरंजीव राव ने भेजा पत्र: सेना भर्ती फिर से शुरू करे, सरकार आयु सीमा में भी छूट दे

जवान तक जुडा है नेटवर्क: सीपीएफ जवान की गिरफ्तारी के लिए प्रयास कर रही है। हेरोइन सप्लाई के नेटवर्क को तोड़ने के लिए पुलिस मामले की तह तक जाएगी और इस नशा तस्करी में जो भी शामिल होगा, सभी को गिरफ्तार सख्त कार्रवाई की जाएगी।

नशा बेचने वालों पर हो रही सख्ती:
जिला में नशा बेचने वालों के खिलाफ रेवाड़ी पुलिस द्वारा विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत अभी तक बड़ी संख्या में नशा बेचने वालों पर शिकंजा कसा जा चुका है। जनवरी माह में भी पुलिस न लगातार कार्रवाई की गई थी।
आगे भी यह कार्रवाई सख्ती से जारी रहेगी।

आम लोगों से भी पुलिस बार-बार अपील कर रही है कि कहीं भी नशा बेचने, अवैध हथियार रखने वालों व अन्य आपराधिक गतिविधियों में शामिल लोगों के बारे में पुलिस को सूचना दें। सूचना देने वालों के नाम-पता गुप्त रखा जाएगा और सूचना पर पुलिस कार्रवाई करेगी।

——–

गांजा के साथ एक काबू, 27 ग्राम गांजा व 45 हजार 900 रुपये बरामद

RAVINDER
बावल: थाना पुलिस ने बनीपुर चौक के निकट से एक युवक को गांजा व हजारों रुपये की नकदी के साथ गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। गिरफ्तार किए गए आरोपी की पहचान भरतपुर के गांव पालतू निवासी रविंद्र पुत्र दौलतराम के रूप में हुई है।
Scam in haryana: बिजली निगम में 63 लाख का घोटाला, XEN व अकाउंटेंट चार दिन रिमांड पर

रविंद्र राजस्थान जो कि नशीला पदार्थ गांजा सप्लाई बेचता है। वह नेशनल हाईवे के साथ लगते सर्विस रोड़ पर विजय सिहँ होटल के पास गांजा बेचने के लिए खड़ा हुआ है। पुलिस की टीम मौके पर पहुंची तो विजय होटल के बाहर पेड़ो के पास एक लड़का खड़ा दिखाई दिया।
पुलिस ने युवक को पुलिस ने काबू कर लिया।

पुलिस ने आरोपी से 627 ग्राम गांजा व 45900/- रुपये बरामद कर लिए। रविन्द्र ने बताया कि ये रूपए उसने गांजा बेचकर ही लिए हैं। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मादक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया।

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan