Crime: पंजाब में अवैध रेत खनन : ईडी ने चन्नी के रिश्तेदार समेत कई ठिकानों पर की रेड, 7.9 करोड बरामद, चन्नी ने कहा, चुनाव के चलते दबाब बनाने का खेल

चंडीगढ: पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Polls) से पहले राज्य में प्रवर्तन निदेशालय ने अवैध रेत खनन के मामले में बड़ी कार्रवाई की। टीम ने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के रिश्तेदार समेत अन्य के ठिकानों पर रेड की थी। चरनजीत सिंह चन्नी के रिश्तेदार भूपिंदर सिंह हनी के मोहाली के घर और दूसरे ठिकानों से 7.9 करोड़ रुपये बरामद हुए हैं. इस रेड में अब तक कुल 9.9 करोड़ रुपये बरामद हो चुके हैं.

Crime: कहासुनी को लेकर युवक को घोपा चाकू, हालत गंभीर

पंजाब में अवैध रेत खनन और इससे जुड़ी कंपनियों के खिलाफ धनशोधन संबंधी जांच के तहत मंगलवार को कई जगहों पर ईडी ने छापमारी। रेड के कुछ घंटे बाद राज्य के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि चुनाव करीब है और ऐसे में उन पर दबाव बनाने तथा उन्हें और उनके मंत्रियों को निशाना बनाने की कोशिश हो रही है.

Kidnep: व्यापारी के बेटे का अपहरण: दोस्तो ने छात्र के साथ मारपीट कर मांगी फिरोती

भूपिंदर सिंह उर्फ हनी नामक एक व्यक्ति के परिसरों पर भी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के छापों के तहत कार्रवाई की गयी। हनी को मुख्यमंत्री चन्नी का रिश्तेदार बताया जाता है. हनी के तार कथित रूप से कुदरतदीप सिंह नाम के शख्स के साथ जुड़े होने के बारे में एजेंसी जांच कर रही है.

Crime पेंट की जेब में रखी 30 हजार नकदी व कार्यालय से ट्रक चोरी

उन्होंने भारतीय जनता पार्टी नीत केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, ‘‘केवल मंत्रियों और मुख्यमंत्री पर ही नहीं बल्कि हर कांग्रेस कार्यकर्ता पर दबाव बनाया जा रहा है. इस तरह का माहौल लोकतंत्र के लिए ठीक नहीं है. जब चुनाव आने वाले हैं तो उन्होंने ईडी के छापों के बारे में सोचा, लेकिन हम हर तरह का दबाव, परेशानियां सहने को तैयार हैं. हम अपना चुनाव प्रचार जारी रखेंगे और वे कामयाब नहीं हो पाएंगे.”

Crime: 10 रूपए लगाओ, दस गुणा ले जाओ..जानिए कैसे

सूत्रों के अनुसार, कुछ कंपनियों और लोगों के खिलाफ नवांशहर (शहीद भगत सिंह नगर जिला) पुलिस की 2018 की एक प्राथमिकी और कुछ अन्य ऐसी पुलिस शिकायतों का संज्ञान लेते हुए ईडी ने कार्रवाई शुरू की है. इन लोगों पर राज्य में अवैध रेत खनन में शामिल होने का आरोप है.

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan