पाकिस्तान में इमरान नहीं हुए गिरफ्तार, पुलिस ओर समर्थको मे भिंडत

PAKISTAN 1

पाकिस्तान: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को गिरफ्तार करने के लिए 14 घंटे तक कोशिश करने के बावजूद पुलिस उन्हें गिरफ्तार नहीं कर पाई। पुलिस और खान के समर्थक भिड़े हुए हैं। खान के समर्थकों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे और पानी की बौछार छोड़ी।हरियाणा सरकार की बडी पहल: हर जिले में बनेगे गौरक्षक संगठन, इस जिले से होगी शुरूआत

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के यहां स्थित आवास के बाहर एकत्रित उनके समर्थक उनकी गिरफ्तारी को रोकने के लिए मंगलवार की देर रात पुलिस से भिड़ गए।

खान के समर्थक उन्हें गिरफ्तार करने पहुंची इस्लामाबाद पुलिस का विरोध करने एकत्र हुए थे। तोशाखाना मामले में इमरान खान के खिलाफ गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी होने के एक दिन बाद पुलिस उनके घर पहुंची।

छोडे जा रहे आंसू गैस के गोले: पुलिस एक बख्तरबंद वाहन के पीछे चलकर खान के जमान पार्क स्थित आवास की ओर बढ़ रही है और पानी की बौछार कर पूर्व प्रधानमंत्री के समर्थकों को तितर-बितर किया जा रहा है। पुलिस इमरान खान के निवास पर भी आंसू गैस के गोले दाग रही है।

बता दे कि इस्लामाबाद पुलिस के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि तोशाखाना मामले में खान को गिरफ्तार करने के लिए उनकी टीम यहां आई है। लेकिन 14 घ्ंटे बीतने के बावजूद उनकी गिरफतारी नहीं हुई है।

हरियाणा के रेवाड़ी में इन्फ्लूएंजा के मिले 3 मरीज, सैंपल भेजे रोहतक
पुलिस पर पथराव: पुलिस ओर समथको के बीच जमकर विरोध हो रहा है। खान के समर्थकों, जिन्होंने अपने चेहरे को कपड़े से ढंक रखा था, ने पुलिसकर्मियों पर पथराव किया। मीडिया में आई खबर के मुताबिक, पथराव के चलते पुलिस दल का नेतृत्व कर रहे इस्लामाबाद के उप महानिरीक्षक (अभियान) शहजाद बुखारी घायल हो गए। झड़पों में खान के समर्थक और पुलिसकर्मी दोनों घायल हुए हैं।

जानिए क्या है खान पर आरोप
खान (70) पर प्रधानमंत्री रहने के दौरान मिले उपहारों को तोशाखाना से कम दाम पर खरीदने और मुनाफे के लिए बेचने के आरोप हैं। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के अध्यक्ष खान के आवास की ओर बढ़ने के दौरान पुलिस और पीटीआई कार्यकर्ताओं के बीच झड़पें हुईं।