IPO को लेकर सेबी ने PAYTM CEO को भेजा Notice , शेयर होल्डरों में मची अफरा तफरी

PAYTM

PAYTM CEO : डिजिटल लेन देन को लेकर देश में सबसे ज्यादा चमकने वाली डिजिटल पेमेंट कंपनी पेटीएम के बुरे दिन शुरू हो गए है। जहां इनके पर आरबीआई ने बडा एक्सन लिया था वहीं एक बार फिर  PAYTM के फाउंडर और CEO  विजय शेखर शर्मा को मार्केट रेगुलेटर सेबी ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

 

मची अफरा तफरी: जैसी मार्केट में यह सूचना पहुंची तो इसके उपभोक्ताओं में अफरा मफरी मच गई। रेगुलेटर सेबी ने कारण बताओ नोटिस जारी करने से कंपनी की एक बार फिर साख गिर गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शर्मा को कंपनी के आईपीओ के बारे में तथ्यों को गलत ढंग से पेश किया था। इसी के चलते इसको कारण बताओ नोटिस दिया गया है। PAYTM CEO

PAYTAM
सीइओ सहित बोर्ड के सभी मेंबरों को भेजा नाटिस: सेबी की ओर आईपीओ को लेकर सीईओ विजय शेखर शर्मा के साथ उन लोगों को भी नोटिस भेजा गया हिै जो आईपीओ के समय कंपनी के बोर्ड में शामिल थे।

IPO को लेकर सेबी ने PAYTM CEO को भेजा Notice , शेयर होल्डरों में मची अफरा तफरी

बता दे कि पेटीएम कंपनी का एक आईपीओ नवंबर 2021 में आया था। इसी बार पेटीएम का शेयर कारोबार के दौरान नौ फीसदी गिरावट के साथ 505.55 रुपये पर आ गया था।

हालांकि बाद में इसमें कुछ सुधार हुआ और यह 4.25% की गिरावट के साथ 530.95 रुपये पर बंद हो गया था। सेबी ने पेटीएम के आईपीओ को तीन अब तीन साल बाद उसके खिलाफ एक्शन लिया है। इसी के चलते 2024 में नोटिस भेजे गए है।

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan