Weather Update Today: बारिश को लेकर IMD ने किया अलर्ट, पढ़ें हरियाणा व एनसीआर का हाल

Weather Update Today: एक बार फिर मौसम बडा बदलाव होने जा रहा है। पर्वतीय राज्यों में लगातार हो रहे  Weather Update Today हिमपात से मौसम का मिजाज एक बार फिर बदल गया है। उत्तराखंड उच्च पर्वतीय इलाकों में कई दिन से हो रही बर्फबारी के कारण ज्यादा इलाकों में तापमान गिर गया है।

दिल्ली व हरियाणा में बूंदाबांदी से बदलेगा मौसम

पहाड़ों में बर्फबारी का असर दिल्ली व हरियणा में भी दिखाई दिया। रविवार को दिल्ली का न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस कम रहा। मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को दिल्ली व एनसीआर में आंशिक बादल छाए रहेंगे। इतना ही नहीं सोमवार रात व मंगलवार को दिल्ली एनसीआर में कुछ जगहों पर बूंदाबांदी भी हो सकती है।

 

BARISH

बर्फबारी से गिरा तापमान Weather Update Today

फरवरी के अंतिम सप्ताह में पांच साल बाद पारा छह डिग्री सेल्सियस या इससे कम रहा है। जबकि अक्सर फरवरी में गर्मी ही हो जताी थी। लेकिन इस बार मौसम में ज्यादा ही बदलाव हो रहा है।

बता दें कि इससे पूर्व वर्ष 2019 में दून में न्यूनतम तापमान फरवरी के अंतिम सप्ताह में इतना कम दर्ज किया गया है। चारधाम समेत ऊंचाई वाले तमाम इलाकों में कई गांव बर्फ से ढक गए हैं और कई स्थानों पर मार्ग अवरुद्ध हैं।

Rewari News: Shri Shiv Mahapuran Katha19 से, प्रसिद्ध कथा वाचक पंडित प्रदीप मिश्रा करेगे व्याखान

MD Updates: देश के कुछ हिस्सों में सर्दी के बीच बारिश का सितम देखने को मिल सकता है। पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, अरुणाचल प्रदेश और नागालैंड में हल्की बारिश की संभावना जताई गई है।

स्काईमेट वेदर के मुताबिक, वेस्टर्न डिस्टरबेंस का भी असर देखने को मिल रहा है। इसकी वजह से पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में गरज और बिजली गिरने के साथ हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी होने की उम्मीद है।