Rewari News: पटवारियों के बाद अब नंबरदार उतरेंगे सडकों पर, दी चेतावनी

मंगलवार को बाल भवन रेवाडी में होगी बैठक, बनाई जाएगी रणनीति
धारूहेडा: करोडों रूपए का राजस्व देने वाले धारूहेड़ा उप तहसील  (Rewari News) के नंबरदार पिछले छह माह से मानदेय के लिए दर-दर भटक रहे हैं। नंबरदार एसोसिएशन ने चेतावनी देते हुए मंगलवार को रेवाडी बाल भवन में नंबरदारों की आपातकालीन बैठक बुलाई ताकि आगे की रणनीति तैयार की जा सके।

हरियाणा में BPL Ration Card धारको के लिए बुरी खबर, आया नया अपडेट

 

TEH DHR 1
प्रेस सचिव जोगेंंद्र राव ने बताया कि सरकार के कंधे से कंधा मिलाकर कार्य करने वाले नंबरदार मानदेय के भटक रहे है। प्रदेश सरकार की योजनाओं को क्रियान्वित करवाने में नंबरदार विशेष भूमिका निभाते हैं। सरकार ने भी नंबरदारों के सम्मान के रुप में 3000 रुपये का मानदेय निर्धारित किया हुआ है। तहसील क्षेत्र के 78 नंबरदारों को पिछले छह माह से मानदेय नहीं मिला है।

 

नंबरदार प्रतिदिन सरकारी आदेश, सम्मन, बैंक की भूमि संबंधी रजिस्ट्री, ओलावृष्टि व सूखाग्रस्त मुआवजा राशि के बैंक खातों के नंबर या हो राजस्व विभाग के सभी काम तो नंबरदार पूरा करवाता है। मानदेय के लिए दो बार वे सीएम विडों पर तथा नायब तहसीलदार को ज्ञापन दे चुके है, लेकिन कोई सुनवाई रहीं की जा रही है। सोमवार को भी नंबरदार नायब तहसीलदार से मिले, लेकिन रेवाडी में मानदेय डालने वाले सुनवाई ही नहीं कर रहे है।

Good News: बहादुरगढ़ बाईपास से जुड़ेगा Delhi Katra Expressway , मंत्रालय ने मिली मंजूरी

……….
udayमानदेय नही मिलने से सभी परेशान है। पिछले छह माह में दो बार शिकायत कर चुके है, कोइ सुनवाई नहीं की जा रही है। इसी के चलते 20 फरवरी को आपातकालीन बैठक बुलाई है। अब आर पार की लडाई शुरू की जााएगी।

उदयराज , प्रधान नंबरदार एसोसिएशन