Sohna Palhawal Highway पर जलभराव से राहत, आखिर कब हटेगें ये अवरोधक ?

alwar bypass 2

Bhiwadi News:  सोहना पलवल हाईवे Sohna Palhawal Highway पर अब राहगिरों को जलभराव से राहत मिल गई है। अब देखना यह है इस स्थिति कब तक बरकरार रहेगी। धारूहेड़ा-भिवाड़ी सीमा पर जमा दूषित पानी से धीरे-धीरे लोगों को निजात मिल रही है। लेकिन जगह जगह लगाए गए अवरोधक अब परेशनी बने हुए है।

बंद हो गथी अलवर बाइपास की मार्केट

भिवाड़ी में दूषित पानी का जमाव हो रहा था। स्थिति इस कदर पैदा हो चुकी थी कि 2 से 3 किलोमीटर तक पैदल चलना काफी मुश्किल था। क्योंकि पानी का जमाव दो से तीन फीट तक हो चुका था। जलभराव से अलवर बाइपास की मा​र्केट पूरी ठप हो गई थी।

Haryana news: शिक्षा विभाग की बडी पहल: अब राजकीय मॉडल संस्कृति विद्यालयों में दिव्यांग करके मुफ्त में पढाई

 

दरअसल, सीमा पर पिछले कई महीनों से दूषित पानी जमा था, जिससे लोगों को आने जाने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। वहीं, अब पानी सूख चुका है। लोगों ने अपनी दुकानें भी खोलनी शुरू कर दी है। पानी का जमाव होने की वजह से दुकानदारी काफी प्रभावित हो रही थी।

alwar bypass

लगातार दुकानों के अंदर पानी जा रहा था। कई दुकानदारों ने तो परेशान होकर अपनी दुकान ही छोड़ दी थी। वहीं, अब जनजीवन फिर से पटरी पर लौट रहा है। सबसे ज्यादा समस्या भिवाड़ी को थी।

 

दोनों जिलों में हुआ मंथन Sohna Palhawal Highway

इसी मामले को लेकर मंगलवार को भिवाड़ी जिला कलेक्टर डॉ. अर्तिका शुक्ला ने रेवाड़ी के अधिकारियों के साथ बीडा भिवाड़ी के सभागार में मीटिंग की थी। इस दौरान प्रदूषित पानी को रोकने संबंधित चर्चा की गई। फिलहाल जलभराव कम हुआ है।

Gurugram Lok Sabha : PM Modi ने पहले ही कर दिया था “राव इंद्रजीत सिंह” के लिए इशारा

नवंबर 2023 में खोला गया था नाला

गौरतलब है कि पिछले वर्ष नवंबर माह के अंतिम सप्ताह में बाबा बालक नाथ रैंप तोड़ने के लिए बुलडोजर लेकर पहुंचे थे, रैंप तो नहीं तोड़ा गया मगर नाला खोल दिया गया था। तभी से स्थिति खराब हो रही थी। अब नाला बंद है। दूसरी तरफ गंदे पानी के समाधान के लिए इस साल उम्मीद है कि व्यवस्था दुरुस्त हो जाए।