Kosli Railway Station की बदलेगी सूरत, खर्च होगेंं 14 करोड खर्च

Kosli Railway Station : हरियाणा के जिला रेवाडी के कस्बा Kosli Railway Station के अब दिन बदलने वाले है!कोसली रेलवे स्टेशन का नवीनीकरण किया जाएगा। जिस करीब 13 करोड़ 87 लाख रुपये की लागत आएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को जिले में कोसली रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास का शिलान्यास किया।

रेवाड़ी सादलपुर मार्ग पर 48 करोड की लागत से बनेगा ओवरब्रिज, PM MODI ने शिलान्यास

KOSLI STATION

कोसली रेलवे स्टेशन पर  Kosli Railway Station आयोजित कार्यक्रम में रोहतक लोकसभा क्षेत्र से सांसद डॉ. अरविंद शर्मा बतौर मुख्य अतिथि रहे। कार्यक्रम में रेलवे विभाग के अधिकारियों की ओर से अतिथियों का स्वागत व अभिनंदन किया गया।

Rewari News: रामकाज में लगे रामभक्तों को विश्व हिन्दू परिषद ने किया सम्मानित

वर्चुअल माध्यम से कोसली व बावल क्षेत्र वासी प्रधानमंत्री के कार्यक्रम से जुड़े। कोसली रेलवे स्टेशन पर आयोजित कार्यक्रम में सांसद डॉ. अरविंद शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री ने लगातार रेलवे स्टेशन पर विश्व स्तरीय सुविधाएं प्रदान करने के महत्व पर जोर दिया है। इन परियोजनाओं से सुरक्षा व कनेक्टिविटी बढ़ेगी और रेल यात्रा की क्षमता व दक्षता में सुधार होगा।

RAILWAYS STATION

अब इन स्टेशनों पर आधुनिक यात्री सुविधाएं उपलब्ध होगी।इन विकास परियोजनाओं के  Kosli Railway Station धरातल पर क्रियांवित होने के साथ ही मल्टी मॉडल कनेक्टिविटी के एकीकरण से पुनर्विकसित स्टेशन क्षेत्र सामाजिक-आर्थिक गतिविधियों का केंद्र बनेंगे। साथ ही रेलवे के नए अंडर पास के माध्यम से सड़क और रेल यातायात का बाधा रहित आवागमन सुनिश्चित होगा।

जानिए क्या क्या होगें कार्य Kosli Railway Station

कोसली स्टेशन के आस पास भू-विकास, दिखाई देने वाला संकेतक, प्लाजा, परिवहन के लिए स्टेशन का बहुआयामी विकास तथा शहर के दोनों ओर से स्टेशन का जुड़ाव जैसे कार्य किए जाने हैं।

HARYANA NEWS: डब्बल ईंजन सरकार की कानून व्यवस्था चौपट: बदमाशों को पकड़ने की बजाए किसानों को बॉर्डर पर रोकने में लगी पुलिस: महाबीर मसानी

कोसली स्टेशन पर 13. 80 लाख रुपये की लागत से आवश्यक सुविधाओं फुटओवर ब्रिज, ऊंचे प्लेटफार्म, प्लेटफॉर्म शैडो, दिव्यांगजनों के लिए सुविधाएं, पेयजल, टाइलेट, प्रतीक्षा हाल के अतिरिक्त स्टेशन तक आसान पहुंच मार्ग, स्टेशन के सुंदरीकरण की व्यवस्था होगी।

 

इन ट्रेनो का होग ठहराव

सांसद अरविंद शर्मा के कार्यालय से बताया गया कि रेल प्रशासन ने रेल संख्या 14716 का कोसली स्टेशन पर ठहराव का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है, जिसके ठहराव की प्रक्रिया अमल में लाई जाएगी। इसके पुनः ठहराव से क्षेत्र के लोगों को विशेष कर दुरदराज क्षेत्र में कार्यरत कर्मचारियों को राहत मिलेगी। कोसली स्टेशन पर पुनः ठहराव के लिए क्षेत्र के लोगों ने सांसद अरविंद शर्मा का विशेष तौर से आभार व्यक्त किया।

Rewari News: रामकाज में लगे रामभक्तों को विश्व हिन्दू परिषद ने किया सम्मानित

कोविडकाल के दौरान गाड़ी संख्या 14826 जो कि अब परिवर्तित संख्या 14716 जयपुर से हिसार वाया  Kosli Railway Station कोसली चलने वाली रात्रिकालीन रेलगाड़ी का ठहराव कोसली स्टेशन पर बंद कर दिया गया था।

पुनः ठहराव के लिए अनेकों बार राजनेताओं को क्षेत्र के लोगों द्वारा ज्ञापन के माध्यम से मांग की जा रही थी। काफी लंबे अंतराल के बाद रेल प्रशासन द्वारा पुन ठहराव का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है।