Haryana News: होली पर हुड़दंग करने वालो की खैर नहीं, DGP ने पुलिस को जारी किए ये निर्देश

DGP KAPOR HARYANA

Haryana News:  होली व धुलंडी पर जमकर हुडदंग अक्सर होता है। प्रतिबंध के बावजदू पानी की बरबादी आम हो गई है। DGP शत्रुजीत कपूर ने बताया कि धार्मिक स्थलों पर रंग फेंकने और हुड़दंगबाजी करने वाले, शराब पीकर जबरदस्ती किसी से छेड़छाड़, ध्वनि प्रदुषण जैसी संभावनाओं को देखते हुए दिशानिर्देश जारी किए गए हैं।

 

पुलिस को गाइड लाईन जारी: होली पर्व सुरक्षा व्यवस्था को लेकर हरियाणा के डीजीपी शत्रुजीत कपूर ने सभी जिलों के पुलिस अधिकारियों के लिए गाइडलाइन जारी की है। इसमें आमजन की सुरक्षा को प्राथमिकता दी गई है ताकि लोग शांतिपूर्ण और सौहार्दपूर्ण माहौल में होली का त्योहार एंज्वॉय कर सकें। इनता ही नहीं यह भी कहा गया है माहोल बिगाडने वालो पर संख्ती से कार्रवाई की जाए।

DGP Shatrujeet Singh Kapoor: प्रदेश में पुलिसकर्मियों की तैनाती रहेगी। किसी प्रकार की अप्रिय घटनाओं से निपटने के लिए खुफिया तंत्र अलर्ट मोड पर रहेगा। जगह जगह नाके भी लगाए जाएंगें ताकि सुरक्षा बनी रहे।

POLICE
तेज डीजे बजाने वालो की खैर नहीं
डीजीपी ने कहा कि होली के कार्यक्रमों और जुलूसों के आयोजकों को लाउडस्पीकर के माध्यम से अश्लील या उत्तेजक गीत बजाने के खिलाफ चेतावनी दी गई है. किसी भी भड़काऊ या आपत्तिजनक कंटेंट की पहचान करने और उसे हटाने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म और मैसेजिंग ऐप की बारीकी से निगरानी की जाएगी.

महिला सुरक्षा पर विशेष फोकस
होली पर्व पर महिलाओं के साथ छेड़छाड़ या जबरदस्ती रंग लगाने की घटनाओं को रोकने पर विशेष फोकस रहेगा। महिलाओं की सुरक्षा के लिए विशेष इंतजाम किए गए हैं। धार्मिक स्थलों और मिश्रित स्थलों पर महिलाओं से छेड़छाड़ रोकने के लिए पुलिसकर्मियों की तैनाती रहेगी।

सार्वजनिक रूप से शराब पीने और पीकर ड्राइविंग करने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। टीम की ओर शराबियो को लेकर अलग से अभियान चलाया जाएगा ताकि तस्करों व पियकडो पर कार्रवाई की जा सके।

चप्पे चप्पे पर तैनात रहेगी पुलिस
सार्वजनिक स्थलों पर आमजन की सुरक्षा सुनिश्चित करने और हुड़दंग बाजी रोकने के लिए पुलिस की पैदल और मोबाइल गश्त बढ़ाई जाएगी। इस दौरान सभी जिलों में स्थापित पुलिस नियंत्रण कक्ष अलर्ट मोड पर रहेंगे।

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan