Good News: दिल्ली-अमृतसर रेल मार्ग पर दौड़ेगी बुलेट ट्रेन, जानिए कहां कहां बनेगे स्टेशन

BULET TRAIN

Delhi-Amritsar Bullet Train: पंजाब व हरियाणा वासियो के बडी खुशी की खबर है। दिल्ली-अमृतसर रेल मार्ग पर जल्द ही बुलेट ट्रेन दोडने वाली है। परियोजना के तहत रेल मंत्रालय ने 7 हाई स्पीड रेल कॉरिडोर की विस्तृत परियोजना रिपोर्ट का काम नेशनल हाई स्पीड रेल कारपोरेशन लिमिटेड को सौंपा है। ये कॉरिडोर लगभग 474.772 किलोमीटर लंबा है। इस परियोजन के चलते हरियाणा व पंजाब के दस स्टेशन बनाए जाएंगे।अयोध्या में चप्पे चप्पे पर पुलिस तैनात, फर्जी पास से रहे सावधान, QR code से होगी एंट्री

नेशनल हाई स्पीड रेल कारपोरेशन लिमिटेड एनएचएसआरसीएल के अधिकारी शरीन ने अधिकारियों व सरपंचों की बैठक ले रहे थे। उन्होंने कहा कि जिला मजिस्ट्रेट और अन्य सभी हितधारकों का दिल्ली-अमृतसर उच्च गति रेल परियोजना पर पर्यावरणीय और सामाजिक विचारों के प्रस्तुतीकरण के लिए सार्वजनिक परामर्श किया गया है।

350 किलोमीटर प्रतिघंटा की स्पीड से दोडेगी ट्रेन: परियोजना के तहत कुरुक्षेत्र जिले के 30.9 किलोमीटर मार्ग पर 24 गांव की 66.43 हेक्टेयर क्षेत्र आएगा। 7-हाई स्पीड रेल कॉरिडोर की विस्तृत परियोजना के तहत दिल्ली-अमृतसर रेल मार्ग पर 350 किलोमीटर प्रतिघंटा की स्पीड से बुलेट ट्रेन चलाने की परियोजना पर काम किया जा रहा है।CM योगी ने किया खुलासा, राम मंदिर निर्माण में सरकार ने कितना चंदा दिया ?

जाानिए कहां कहां बनेग स्टेशन
दिल्ली, सोनीपत, पानीपत, करनाल, अंबाला, चंडीगढ़, लुधियाना, जालंधर, ब्यास और अमृतसर में स्टेश्न बनए जाएंगे। रेल की रफ्तार लगभग 350 किलोमीटर प्रति घंटा होगी। इस रेल के संचालन की गति 320 किलोमीटर प्रतिघंटा और औसत गति 250 किलोमीटर प्रतिघंटा होगी। ।

 

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan