Farmer Protest: मांगो को लेकर चौथे दोैर की बैठक संपन्न, जानिए कब होगा आंदोलन खत्म

KISAN ANDOLAN

Farmer Protest : मांगो कों लेकर जिसके चौथे दौर की बैठक संपन्न हो चुकी है। सरकार ने 4 फसलों पर एमएसपी (MSP) देने का प्रस्ताव दिया है। पंजाब और हरियाणा में पिछले 7 दिनों से किसान लगातार Farmer Protest आंदोलन कर रहे हैं। अब उम्मीद है कि 20 फरवरी शाम तक फरामन सुनाया जा सकता है।

Alwar News: Cow Slaughter का सबसे बड़ा अड्डा है रूंध गिदावड़ा, Haryana Rajasthan में हो रही बीफ की होम डिलीवरी
समझोते के बढे आसार

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर  (CM Haryana )ने कहा कि केंद्रीय मंत्री से बातचीत के बाद किसानों ने 2 दिन का समय मांगा है और उन्हें उम्मीद है कि केंद्र सरकार का प्रस्ताव किसानों को पसंद आएगा और इस बात पर सहमति बनेगी। उम्मीद जताई ता रही है कि किसान ( Farmer Protest) अपना आंदोलन वापिस लेले।

kisan 2

हरियाणा के बाद अब पंजाब में भी इंटरेनट सर्विस पर पाबंदी

किसान आंदोलन के प्रभाव को देखते हुए पंजाब के साथ जिलों में इंटरनेट सेवा बंद  (Internet ban) कर दी गई है। पटियाला, संगरूर, फतेहगढ़ साहिब, बठिंडा, मानसा, मोहाली और मुक्तसर का नाम शामिल है। यहां 24 फरवरी तक लोग इंटरनेट से वंचित रहेंगे। इसके अलावा, हरियाणा के 7 जिलों में भी कई दिनों से इंटरनेट सेवा बैन की गई है ताकि कोई अप्रिय घटना ना घटे।

Weather Alert: NCR- Delhi Haryana में हुई बारिश, जानिए आज कैसा रहेगा मौसम ?

जानिए क्या है किसानो की क्या है

किसानों की मांग है कि उनकी  Farmer Protestफसलों की कीमत स्वामीनाथ आयोग की रिपोर्ट के आधार पर तय की जाए। किसानों ने मिर्च- हल्दी और मसाले के लिए राष्ट्रीय आयोग के गठन की मांग की है। इस मामले में किसान नेता सरवन सिंह पंढेर का कहना है कि विचार- विमर्श होगा।

About Harsh Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 4 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट का ओथर हूँ। यहां राजनैतिक, समस्या व प्रेसनोट अपडेट करता हूं।

View all posts by Harsh Chauhan