Farmer Movement-2 : बॉर्डर सील, स्कूल पहुचंने के लिए परीक्षा से पहले ‘परीक्षा’ दे रही बेटियां, किसान लिए हिरासत में

 Farmer Movement-2 :  मांगो को लेकर किसान आंदोलन  (kisan Andolan) जारी है। दिल्ली कूच को रोकने के लिए Sonipat   बोर्डर सील है। बोर्डर सील होने से ज्यादा परेशानी छात्राओं को झेलनी पड़ रही है। सोनीपत के पास आस पास क्षेत्र से पढ़ने के लिए बेटियों को   Farmer Movement-2 रोजाना करीब 5 से 6 किलोमीटर का रास्ता पैदल तय कर स्कूल और घर पहुंचना पड़ रहा है।

SONIPAT BORDER

13 फरवरी से है बोर्डर सील

किसानों के दिल्ली कूच के एलान के बाद पुलिस ने 13 फरवरी को कुंडली बार्डर को सील कर दिया था। किसानों की सरकार के साथ चल रही बातचीत से उम्मीद की जाने लगी थी कि अब मार्ग खुल सकता है। कई बार बैठके हुए लेकिन समझोता नही हुआ।

Rewari News: 9 बिजली आपूर्ति रहेगी बाधित, जानिए कालोनियों के नाम ?

इन दिनों सीबीएसई की परीक्षाएं चल रही हैं। कुंडली क्षेत्र के बड़ी संख्या में   Farmer Movement-2 विद्यार्थी नरेला व आसपास के दिल्ली क्षेत्र में पढ़ने के लिए पहुंचते हैं। बोर्डर सील से छात्र तो जैसे तैसे पहुंच जाते है, लेकिन छात्राओ को ज्यादा परेशानी झेलनी पड रही है।

परीक्षा में पहुचने के लिए करनी पड रही मशक्कत

बोर्डर सील होने से  Farmer Movement-2  बेटियां समय पर स्कूल नहीं पहुंच पा रहीं। आने-जाने में ज्यादातर समय खराब होने के कारण पढ़ाई प्रभावित हो रही है, जबकि इन दिनों परीक्षाएं चल रही हैं। छात्राओं ने मांग की जल्द मार्ग खोला जाए, ताकि व समय पर पहुंच सके।

Chandigarh Mayor Election: चुनाव जीत पर आम आदमी पार्टी का जश्न

बॉर्डर सील होने से विद्यार्थियों की मुश्किलें बढ़ी हुई हैं। छात्राओं ने मांग की है कि कम से कम दो पहिया वाहनों के लिए तो रास्ता खोल जाए, ताकि वह समय पर स्कूल पहुंच सकें।

बोर्डर सील से छात्राए परेशान  Farmer Movement-2

बोर्डर से बेरिकेट कूदने पर पुलिस रोकती है। छात्रा अंकिता ने बताया कि रोजाना करीब 6 किलोमीटर पैदल चलकर स्कूल आ-जा रही हूं। रोजाना एक तरफ आने या जाने में एक घंटे से ज्यादा का समय लग जाता है।

POLICE

पुलिस ने हिरासत में लिए किसान

गुरुग्राम के मानेसर में किसान आंदोलन को समर्थन देने और अपनी 1810 एकड़ जमीन अधिग्रहण का मुआवजा कम देने के विरोध में मंगलवार को दिल्ली के जंतर-मंतर जा रहे किसानों को पुलिस ने हिरासत में ले लियाI

 

आपको बता दें कि 1 साल से ज्यादा समय से किसान भूमि अधिग्रहण के मामले   Farmer Movement-2 को लेकर मानेसर तहसील के सामने धरने पर बैठे हैं.I कासन गांव और आसपास के गांव की 1810 एकड़ भूमि को पिछली सरकार ने अधिग्रहण कर लिया थाI

About Harsh Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 4 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट का ओथर हूँ। यहां राजनैतिक, समस्या व प्रेसनोट अपडेट करता हूं।

View all posts by Harsh Chauhan