Election: मतगणना के लिए नियुक्त किए ड्यूटी मजिस्ट्रेट

मतगणना के लिए नियुक्त किए ड्यूटी मजिस्ट्रेट

Election: जिला निर्वाचन अधिकारी राहुल हुड्डा Rewari  ने 18वें लोकसभा आम चुनाव के तहत मंगलवार 4 जून को होने वाली मतगणना को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए मतगणना केंद्रो पर ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किए हैं।

गुडग़ांव संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले 72-बावल व 74-रेवाड़ी विधानसभा क्षेत्र की मतगणना राजकीय कन्या महाविद्यालय सेक्टर 18 रेवाड़ी में तथा रोहतक संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले 73-कोसली विधानसभा क्षेत्र की मतगणना जैन पब्लिक स्कूल रेवाड़ी में होगी।

ये रहेंगे ड्यूटी मजिस्ट्रेट :
जिलाधीश राहुल हुड्डा की ओर से राजकीय महिला महाविद्यालय सेक्टर 18 रेवाड़ी के लिए डीएफएससी अशोक कुमार को मतगणना केंद्र भवन के अंदर, अधीक्षक अभियंता सिंचाई विभाग रविंद्र पाल को कानून एवं व्यवस्था के लिए तथा जिला राजस्व अधिकारी रेवाड़ी राकेश कुमार को ऑवर ऑल इंचार्ज नियुक्त किया है।

जैन पब्लिक स्कूल (Jain Public school rewari)  रेवाड़ी में बनाए गए मतगणना केंद्र के लिए डीडीपीओ नरेंद्र सारवान को मतगणना केंद्र भवन के अंदर, कार्यकारी अभियंता डीएचबीवीएन कुलदीप नेहरा को कानून एवं व्यवस्था के लिए तथा अधीक्षक अभियंता डीएचबीवीएन मनोज यादव को ऑवर ऑल इंचार्ज नियुक्त किया है।

 मतगणना के लिए नियुक्त किए ड्यूटी मजिस्ट्रेट

मतगणना के लिए नियुक्त किए ड्यूटी मजिस्ट्रेट

सुरक्षा के मद्देनजर स्ट्रांग रूम की 24 घंटे की जा रही मॉनिटरिंग :
जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि ईवीएम मशीन को वीवीपैट सहित पूर्ण सुरक्षात्मक तरीके से स्ट्रांग रूम में रखा गया है। ईवीएम व वीवीपैट की निगरानी के लिए यहां ड्यूटी मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं वहीं सीसीटीवी से 24 घंटे मॉनिटरिंग की जा रही है।

 

स्ट्रांग रूम के इनर कॉर्डन में सीआईएफ व सेंट्रल आर्म्ड फोर्स पुलिस, मिडिल कॉर्डन में हरियाणा आम्र्ड तथा आउटर कॉर्डन में जिला पुलिस द्वारा यानी तीन घेरे में फुल प्रूफ सुरक्षा की जा रही है। इसके अलावा डीएसपी रैंक और सिविल डिपार्टमेंट की तरफ से गजेटेड ऑफिसर स्ट्रांग रूम की सुरक्षा में लगाए गए हैं।

स्ट्रांग रूम में CCTV  भी लगाए गए हैं, यदि कोई व्यक्ति अंदर प्रवेश करता है तो तो सिक्योरिटी गार्ड को बाहर लगी एलईडी के माध्यम से सब कुछ दिखता है। यहां आने-जाने वाले की गुप्त कैमरों से भी मॉनिटरिंग की जा रही है।