Bihar News: अब राजद नहीं, भाजपा बन जाएगी सबसे बड़ी पार्टी, जानिए कैसे ?

भाजपा की राजद व कांग्रेस में सेंघ, तीन विधायको ने पार्टी का कहा अलविदा Bihar News

#Bihar News:  बिहार में सबसे बडी पार्टी का ताज अब छिनने वाला है। विधानसभा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार  Bihar News  के फ्लोर टेस्ट के दौरान महागठबंधन को एक बडा झटका लगा है। फ्लोर टेस्ट के पहले कांग्रेस के दो विधायक तथा राजद की एक विधायक ने भी भारतीय जनता पार्टी में आस्था दशाई है। ऐसें एक बार फिर भाजपा की सेंध कामयाब हो गई है।

Lok Sabha Election: AAP ने Haryana Delhi में किया उम्मीदवारों का एलान, जानिए किसे कहां से दिया टिकट

कांग्रेस से मुरारी गौतम और सिद्धार्थ ने भाजपा का थामा दामन Bihar News

कांग्रेस से मुरारी गौतम और सिद्धार्थ ने भाजपा का दामन थामा है। वही राजद से संगीता कुमारी ने यह रास्ता अपनाया है। राजद के विधायकों की संख्या 79 से घटकर 78 रह जाएगी और कांग्रेस 19 की जगह 17 पर आ जाएगी।

BJP COMG RLD

एक साथ दो पार्टियों सेंंध Bihar News

बिहार विधानसभा में 12 फरवरी को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बहुमत परीक्षण के दिन लालू प्रसाद यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल के तीन विधायकों ने राष्ट्रीय जनता आंतरिक गठबंधन की ओर बैठकर विपक्ष को कमजोर किया था। उन तीन विधायकों की सदस्यता को लेकर अब तक संशय बना हुआ है। लेकिन अब तीन और विधायकों का महागठबंधन को झटका लगा है। इसमें कांग्रेस के दो और राष्ट्रीय जनता दल की एक विधायक हैं।

 

भाजपा होगी अब 75 पार Bihar News

अब यह पक्का हो गया है कि बिहार विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी सबसे बड़ी पार्टी हो जाएगी। 79 की जगह उसके विधायकों की संख्या घटकर 75 होना अब पक्का ही है।

अब राजद नहीं, BJP बन जाएगी सबसे बड़ी पार्टी

बहुमत से पहले नीतीश सरकार ने  Bihar News राजभवन में भाजपा के 78, जनता दल यूनाइटेड के 45, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा सेक्युलर के चार और एक निर्दलीय को मिलाकर कुल 128 का समर्थन पत्र सौंपा था। उसके बाद से विश्वास मत तक बार-बार खेला की चर्चा हो रही थी।

Lok Sabha Election: AAP ने Haryana Delhi में किया उम्मीदवारों का एलान, जानिए किसे कहां से दिया टिकट

दावा किया जा रहा था कि सरकार के विधायक टूटेंगे और खेल  Bihar News बहुमत नहीं साबित करने को लेकर होगा। लेकिन, हो गया उल्टा। सरकार की ओर 130 विधायक बहुमत परीक्षण के दौरान बैठे नजर आए।

 

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan