अनुपमा अंजलि ने संभाला Rewari ADC का कार्यभार

ADV ANUPAMA

रेवाड़ी:   वर्ष 2018 बैच की आईएएस अधिकारी अनुपमा अंजलि ने बुधवार को रेवाड़ी (ADC Rewari)  में अतिरिक्त उपायुक्त के पद पर अपना कार्यभार संभाल लिया है। इससे पहले वे भिवानी में बतौर एडीसी कार्यरत थी। रेवाड़ी में एडीसी पदभार संभालने पर अनुपमा अंजलि ने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा आमजन के हित के लिए अनेक कल्याणकारी योजनाएं चलाई हैं और इन योजनाओं का लाभ पात्र व्यक्तियों को सही तरीके से समयबद्धता के साथ मिले इसके लिए वे अपना दायित्व बखूबी निभाएंगी।

रविंद्र कुमार ने संभाला Rewari SDM का पदभार

 

रेवाड़ी पहुंचने पर एडीसी ने डीसी राहुल हुड्डा से शिष्टाचार भेंट की और उनके मार्गदर्शन में सरकार की योजनाओं का क्रियान्वयन निरंतर बेहतर ढंग से करने की बात कही।
नवनियुक्त एडीसी अनुपमा अंजलि ने कहा कि उनका प्रयास रहेगा कि पात्र व्यक्ति जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ लेने से वंचित न रहे।

 

उन्होंने कहा कि इसी प्रकार से विशेषतौर पर ग्रामीण अंचल का विकास भी प्रमुख है। गांवों में सामुदायिक भवन, चौपाल, गली या अन्य सार्वजनिक भवनों का निर्माण कार्य होता है, इन निर्माण कार्यों में गुणवत्ता पूर्वक सामग्री का प्रयोग होना जरूरी है। उन्होंने कहा कि समय-समय पर निर्माण कार्यों की मॉनिटरिंग की जाएगी।

Haryana: करनाल में रोजगार को लेकर हुआ बवाल

 

इसके अलावा निर्माण कार्य तय-समय सीमा में होने भी जरूरी हैं। सरकार का प्रयास है कि गांवों में भी शहरों जैसी सुविधाएं मिलें, इसी के चलते गांवों में विकास कार्यांे की गति प्रदान की जा रही है। उन्होंने एडीसी कार्यालय के स्टाफ सदस्यों की बैठक भी ली और उनसे परिचय लिया। इस दौरान उन्होंने संबंधित अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देश दिए कि सभी पूरी ईमानदारी, निष्ठा व लग्न के साथ अपनी ड्यूटी का निर्वहन करें।

 

ज्ञात रहे अनुपमा अंजलि शुरू में आंध्र प्रदेश कैडर में थी तथा इसके बाद हरियाणा कैडर में शामिल हो गई। वे इससे पहले भिवानी में एडीसी व डीएमसी के पद पर अपनी सेवाएं दे चुकी हैं।