क्यों अटका है Bhiwadi स्टेडियम का काम, जानिए वजह

BHIWADI STATIDM

एनसीआर में सबसे बडे स्टेडियम का काम अधर में
Bhiwadi : कस्बे की सीमा धारूहेड़ा से स्टे औद्योगिक कस्बा भिवाड़ी में 32 करोड़ रुपए की लागत से स्टेडियम बनाया जा रहा है। बीडा ने इसका काम नवम्बर तक पूरा करने का लक्ष्य लिया है। एक बीघा छह बिस्वा जमीन पर न्यायालय में मामले के चलते कार्य अटका हुआ हैं

बता दे कि 30 मई 2023 से स्टेडियम की भूमि का पूजन कर निर्माण कार्य शुरू किया गया था। स्टेडियम में 10 हजार दर्शक क्षमता वाले पवेलियन का निर्माण किया जा रहा है। जिसका करीब 30 फीसदी काम बाकी बचा है।

जानिए क्या होगी सुविधाएं: स्टेडियम में फुटबॉल ग्राउंड, बैडमिंटन कोर्ट, रेसिंग ट्रैक का काम भी 70 फीसदी तक पूरा हो गया है। दूसरे चरण में टेनिस कोर्ट, बॉक्सिंग, वॉलीबॉल, बास्केटबॉल, कुश्ती, कबड्डी, किक्रेट, विद्युतीकरण व सड़क निर्माण जैसे काम होने हैं।

आसान नहीं समय पर काम पूरा होगा: बारिश के मौसम में यदि जलभराव की समस्या शहर में उपजी तो पानी का रुख स्टेडियम की तरफ भी किया जा सकता है। ऐसे में नवम्बर तक इसका काम पूरे होने का आसार नजर नहीं आ रहे। भिवाड़ी में बन रहा स्टेडियम।

करीब 12 बीघा जमीन में भरे पानी से हो सकती है परेशानी निर्माण के लिए 34 बीघा 2 बिस्वा भूमि का अधिग्रहण किया गया था। स्टेडियम निर्माण कार्य के लिए 32 बीघा 16 बिस्वा जमीन चाहिए। एक बीघा छह बिस्वा जमीन पर न्यायालय में मामला चल रहा है।

जबकि करीब 12 बीघा जमीन पर गंदा पानी भरा हुआ है। जिन इलाकों में सीवेज लाइन नहीं डली है, उनके पानी को स्टेडियम की खाली जमीन पर डायवर्ट किया गया था।

बारिश के मौसम में यदि जलभराव की समस्या शहर में उपजी तो पानी का रुख स्टेडियम की तरफ भी किया जा सकता है। ऐसे में नवम्बर तक इसका काम पूरे होने का आसार नजर नहीं आ रहे। भिवाड़ी में बन रहा स्टेडियम।