Bhiwadi: BDI Sunshine Society की Lift में फसे बच्चे, गुस्साई महिलाओं ने काटा बवाल.. Video

बीडीआई सनसाइन सोसायटी की लिफ्ट में फसे बच्चे, गुस्साइ महिलाओं ने काटा बवाल

लिफ्ट को लेकर जानिए क्या है नियम, हम कैसे रह सकते है सुरक्षित
Bhiwadi : लाखो रूपए लगाकर भले ही लोगो ने बिल्डरो के पास आशियाना ले लिया हो, लेकिन सुविधाओ के नाम पर कुछ नहीं है। हर दिन लोग सुविधााओ की मांगो को लेकर विरोध करते रहते है, लेकिन कोइ सुनवाई नहीे होती है। लिफ्ट में सुविधाओ की कमी व बार बार हो रहे हादसो के बावजूद बिल्डरो ने चुप्पी साधी हुई है।

​महिलाओ ने काटा बावल: बता दे बुधवार को बीडीआई सनसाइन सोसायटी की लिफ्ट  (Bhiwadi: BDI Sunshine Society)में छोटे छोट दो बच्चे काफी देर तक फंसे रहे। बताया जा रहा है लिफ्ट में लाईट चली गई। जैसे ही लोगों को पता चला ​तो बच्चो को बाहर निकाला तथा अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

सुविधाओं को लेकर परेशान सोसायटी की महिलाओ ने बीडा कार्यालय जमकर बवाल काटा।  (Bhiwadi: BDI Sunshine Society)काफी देर तक हंगामा करने के बाद बीडा अधिकारी सलचानी खेमका मौके पर पहुंची तथा महिलाओ को कार्रवार्ई करने का आशवासनन दिया है।

 ​सोसायटी में लिफ्ट के नियम, क्या क्या सुविधाएं होनी चाहिए।

Elevator Etiquette: घर, ऑफिस, होटल, स्कूल-कॉलेज समेत हर एक जगह आजकल लिफ्ट लगी होती है। लिफ्ट को यूज करते वक्त अक्सर लोग कुछ गलतियां कर बैठते हैं। गौर करने वाली बात यह है कि हमें इस बात का एहसास भी नहीं होता है कि हम कुछ गलत कर सकते हैं। लिफ्ट के नियमों को Elevator Etiquette नाम से भी जाना जाता है। आइए समझते हैं इन नियमों के बारे में।

लिफ्ट में आपके साथ और भी बहुत लोग मौजूद होते हैं। ऐसे में अगर आप लिफ्ट में खड़े होकर उंची आवाज में फोन पर बात करेंगे तो आपके साथ यात्रा कर रहे सभी लोगों को परेशानी होगी। कोशिश करें कि अगर आपका फोन अर्जेंट है तो आप किसी भी फ्लोर पर उतर जाएं और फिर फोन पर बात करें।

BIDA BHIWADI OFFICE

लिफ्ट को रोकना: बहुत बार लोग अलग-अलग कारणों की वजह से लिफ्ट को एक ही फ्लोर पर रोक कर खड़े हो जाते हैं जो गलत है। लिफ्ट रोकने से दूसरे फ्लोर पर मौजूद लोगों को देरी होती है। हालांकि, किसी तरह की इमरजेंसी होने पर आप लिफ्ट को रोक सकते है।

भरी लिफ्ट में ना चढ़े: अगर लिफ्ट भरी है तो आपको उस लिफ्ट में नहीं चढ़ना चाहिए। बहुत बार लिफ्ट ओवर वेट नहीं होती, लेकिन लिफ्ट में खड़े अन्य लोगों को इस वजह से बहुत परेशानी का सामना करना पड़ता है।

उतरने वाले लोगों को आगे आने दें: आपका बैग लिफ्ट में खड़े अन्य लोगों को बहुत परेशान कर सकता है। ऐसे में आपको बैग को हाथ में पकड़ना चाहिए। साथ ही लिफ्ट के बटन के पास खड़े होने से बचें और अगर आप खड़े हैं तो अन्य लोगों के फ्लोट का भी बटन प्रेस करें।

एक कर्मचारी होना चाहिए: अगर लिफ्ट से ज्यादा आवागन होता है जो एक कर्मचारी भी होना चाहिए ताकि अमरजैसी व सहायता कर सके।

 बैट्री सुविधा जरूरी: सुविधाओ के चलते आजकल लिफ्ट में बैट्री​ सिस्टम होना चाहिए लाईट जाने पर वह आस पास वाली लोकेशन रूक सके तथा डोर खुल जाए।

Welcome: हम आप तक सही जानकारी पहुंचाने का प्रयास करते रहेंगे। अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी है, तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें  https://best24news.com/    Email :  sunil.kchauhan73@gmail.com