रेवाड़ी-पटौदी- गुरुग्राम हाइवे का कार्य कब होगा पूरा, राव इंद्रजीत ने NHAI को लेकर गडकरी से किया मंथन

केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने द्वारका एक्स्प्रेस-वे को खोलने व खेड़की दौला टोल प्लाज़ा को शिफ्ट करने की रखी मांग
रेवाड़ी: केंद्रीय राज्यमंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने गुरुग्राम लोकसभा के NHAI से जुड़े विकास कार्यों को लेकर केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के साथ बैठक की। राव इंद्रजीत सिंह ने नितिन गडकरी को बताया कि द्वारका एक्स्प्रेस-वे का गुरुग्राम के हिस्से का कार्य पूरा हो चुका है। इसलिए यातायात के लिए इस हिस्से को खोल दिया जायें

 

NHAI

बैठक में गुरुग्राम हिस्से के द्वारका एक्स्प्रेस-वे को खोलने के साथ साथ गुरुग्राम खेड़की दौला टोल प्लाज़ा को शिफ्ट करने और रेवाड़ी –पटौदी –गुरुग्राम हाइवे के निर्माण में देरी जैसे मुद्दों को लेकर भी मंथन किया।

CBSE कक्षा 10वीं, 12वीं बोर्ड परीक्षा में किया बदलाव, यहा पढिए अपडेट

उन्होंने कहा कि क्योंकि दिल्ली के हिस्से में एक्स्प्रेस-वे के कार्य को पूरा होने में अभी ओर समय लगेगा इसलिए लोगों की सुविधा के लिए गुरुग्राम के हिस्से के द्वारका एक्स्प्रेस-वे को खोल देना चाहिए ताकि लोगो को जाम से निजात मिल सके।

केंद्रीय म़त्री की अपील पर नितिन गडकरी ने अधिकारियों को निर्देश दिये है कि वे एक्सप्रेस-वे का जायजा लेकर एक्स्प्रेस-वे को यातायात के लिए खोल दें।

Rewari Savita murder case : मास्टर माईंड सहकर्मी की गिरफ्तारी बनी चुनौती, पांच दिन बाद पुलिस के हाथ खाली

खेड़की दौला टोल प्लाज़ा को शिफ्ट करने की मांग

राव इंद्रजीत सिंह ने नितिन गडकरी से जल्द से जल्द खेड़की दौला टोल प्लाज़ा को शिफ्ट करने की भी मांग की। उन्होने बताया कि इस टोल की समय अवधि पूरी हो चुकी है। हरियाणा सरकार दूसरी जगह जमीन उपलब्ध कराने के लिए भी तैयार है। इसलिए टोल को जल्द से जल्द शिफ्ट किया जाए।

नितिन गडकरी ने कहा का कि सरकार जीपीएस आधारित टोल कलेक्शन सिस्टम लेकर आ रही है। जिसके लागू होने के बाद टोल प्लाज़ा हट जायेंगे । नितिन गडकरी ने कहा का कि टोल वसूली के लिए नई योजना तैयार की गई है और जल्द ही टोल प्लाजा को हटा दिये जायेंगे ।

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan