Maruti Suzuki ने इन दो कारों के घटाई कीमत, कार खरीदने का सुनहरा मौका

ALTO CAR

Maruti Suzuki: मारूति गाडी खरीदने वाले के​ लिए बडी खुशी की खबर है। मारुति सुजुकी की भी छोटी कार के रेट में कटोती की गई यानि काफी छुट दी जा रही है।

 

सितंबर का महीना शुरू हो गया है । पिछले महिने छोटी कारों सेल में हुई गिरावट हुई है। अगस्त महीने के लिए ऑटो सेल्स के आंकडे़ं पर नजर डाली तो अगस्त के महीने में पैसेंजर व्हीकल कैटेगरी काफी गिरावट देखने को मिली है।

क्यों किया गया ऐसा

बता दे कि पिछले माह में मारुति सुजुकी की भी छोटी कार सेगमेंट में सेल्स में गिरावट दर्ज की गई है। इतना ही नही ब्रिकी के आंकड़ों को देखें तो मिनी कैटेगरी में (Alto K10, S-Presso) में काफी गिरावट आई है।

Maruti Suzuki ने इन दो कारों के घटाई कीमत, कार खरीदने का सुनहरा मौका
Maruti Suzuki ने इन दो कारों के घटाई कीमत, कार खरीदने का सुनहरा मौका

कंपनी ऑल्टो तथा एस-प्रेसो की बिक्री अगस्त में घटकर 10,648 इकाई रह गई, जबकि एक साल पहले इसी महीने यह 12,209 इकाई थी।

अगस्त 2023 में 12,209 यूनिट्स की बिक्री हुई थी और अगस्त 2024 में 10,648 यूनिट्स की बिक्री हुई है. अब कंपनी ने बड़ा फैसला लेते हुए इन दोनों कार की कीमत में कटौती का ऐलान किया है. कंपनी ने तत्काल प्रभाव से इन दोनों कार की कीमतों में कटौती का ऐलान किया है.Maruti Suzuki

Maruti Suzuki Alto K10, S-Presso की जानिए कीमत

मारुति सुजुकी इंडिया ने ऑल्टो के10 और एस-प्रेसो के चुनिंदा ट्रिम्स की कीमत में काफी कम किया है। बता दे कि इस माह से एस-प्रेसो LXI पेट्रोल की कीमत 2,000 रुपये और ऑल्टो के10 VXI पेट्रोल की कीमत 6,500 रुपये कम कर दी गई हैंMaruti Suzuki

ऑल्टो के 10 की कीमत 3.99 लाख रुपये से 5.96 लाख रुपये के बीच है, जबकि एस-प्रेसो की कीमत 4.26 लाख रुपये से 6.11 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) रखी गई है।

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan