Tiger ST 2303: सरिस्का से गायब Tiger रेवाडी के बाद अब पहुंचा बहरोड

TIGER 1 2

Tiger news : तीन माह से रसिस्का से गायब एसटी-2303 वन विभाग की टीम के गले की फास बना हुआ है। पहले तो वह कही दिखाई ही नही दिया। 17 जनवरी को उसका पहला फोटो  (Bhiwadi news) भिवाडी के पास एक खेत में दिखाई दिया। उसी दिन से टीम उसके पीछे पीछे लगी हुई है, लेकिन उसे पकडने में सफलता नहीं मिल रही हॅै।

रेवाडी के बाद अब बहरोड पहुचा

बहरोड़ इलाके में 5 दिन से घूम रहा बाघ एसटी-2303 मुंडावर  (mundawar)इलाके में पहुंच चुका है। एक दिन हपले उसके पगमार्क शामदा की पहाड़ी के पास मिले हैं। ये बाघ 27 जनवरी को बहरोड़ इलाके से लगते हुए हैं बर्डोद के पास बापडोली (मुंडावर) के पहाड़ो में घूम रहा है। टीम के कई गांवो के आस पास खेतों में पगमार्क मिले ।Railways: खाटू जाना हुआ आसान: रेलवे ने चलाई रेवाडी से स्पेशल ट्रेन

सरिस्का टाइगर रिजर्व रेंजर शंकर सिंह (alwar tiger news)  शेखावत और तालवृक्ष रेंजर दिलीप सिंह के साथ वन विभाग की टीम लगातार टाइगर को सर्च कर रही है। दो दिन पहले बहरोड़ के गांव जैनपुरबास की रहने वाली महिला रविता को टाइगर सरसों के खेत में दिखाई दिया था। लेकिन उसके बाद किसी ने भी नहीं देखा।TIGER 9

बार बार बदल रहा लोकेशन

जिसके बाद हरियाणा से टीम वापस राजस्थान पहुंच गई। जिसके पीछे टीमें (ST 2303 Tiger location) लगातार चल रही हैं। उन्होंने ग्रामीणों को अलर्ट किया हुआ है कि वो शाम के समय खेतों से निकलकर घरों को लौट जाएं। यदि दिन में भी खेती का काम करने करते हैं तो सरसों के खातों में जाने से बचें।Paytm को RBI का बडा झटका, पुराने ग्राहको का क्या होगा ?

टीम आखिरी बार हरियाणा के बूढ़ी बावल में दिखाई दिया था। उसके बाद टीमें लगातार टाइगर (Tiger in Rajasthan)  के पद चिन्हों पर चल रही है।
सरिस्का के बफर जॉन से निकला हुआ ढाई साल का बाघ अपनी टेरिटरी बनने के लिए घूम रहा है। टाइगर ने अभी तक कोई भी जनहानि नहीं की।

यहां किया था हमला: 17 जनवरी को भिवाड़ी के एक बार किसान पर खेतों में सिंचाई करते समय हमला किया था। वहीं हरियाणा के रेवाडी के भटसाणा इलाके में सरसों के खेत में सर्च करने के दौरान वन्यकर्मी पर हमला किया था।

सरसो की फसल बनी आफत

सरिस्का टाइगर रिजर्व की टीम रेंजर एस.एस. शेखावत के नेतृत्व में घूम रही है। जो टाइगर को ट्रेंकुलाइज करने के लिए तैयार है। लेकिन टाइगर रात के समय सरसों के खेतों से मूवमेंट करता है। दिन में सरसों के खेतों में ही बैठ जाता है। ऐसे में टाइगर (Tiger tracking)  को ट्रेस कर पाना और ट्रेंकुलाइज करने में कठिनाई हो रही है। टीम पीछे लगी हुई है, लेकिन उसे पकडने मे सफलता नहीं मिल रही है।

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan